scriptUS Presidential Elections : न्यूयॉर्क में आज सज रहा बाइडन हैरिस फंड रेजिंग यह ग्रेंड ईवंट,एक साथ बैठेंगे ये बिग डेमोक्रेट्स | US Presidential Elections Live : Biden-Harris fundraising mega event | Patrika News
विदेश

US Presidential Elections : न्यूयॉर्क में आज सज रहा बाइडन हैरिस फंड रेजिंग यह ग्रेंड ईवंट,एक साथ बैठेंगे ये बिग डेमोक्रेट्स

US Presidential Elections : अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के मदृदेनजर जो—बाइडन (Joe Biden) और कमला हैरिस ( Kamala Harris) 2024 अभियान के लिए समर्थन जुटाने के उदृदेश्य से 28 मार्च को न्यूयॉर्क में एक ऐतिहासिक फंड रेजिंग ग्रेंड ईवंट सज रहा है, जिसमें दो पूर्व और एक वर्तमान राष्ट्रपति बिल क्लिंटन (Bill Clinton) , बराक ओबामा ( Barack Obama ) और जो बाइडन (Joe Biden) एक साथ बैठना एक ऐतिहासिक वेला है।
 
 
 

नई दिल्लीMar 27, 2024 / 11:08 pm

M I Zahir

white_house.jpg
American presidential Elections : राष्ट्रपति जो बाइडन के पुनर्निर्वाचन के लिए धन जुटा रहे अमरीका में व्हाइट हाउस ( White House) के सलाहकार और डेमोक्रेटिक पार्टी ( Democratic Party) के भारतवंशी (NRI News in Hindi) डिप्टी नेशनल फाइनेंस चेयर अजय भुटोरिया ( Ajay Bhutoria) ने सीधे अमरीका से बताया कि फंडरेजिंग ईवंट (Fund raising Event) बाइडन-हैरिस 2024 अभियान के लिए तीन डेमोक्रेटिक राष्ट्रपतियों को एक साथ लाने का यह एक अनूठा कार्यक्रम है ।
सबसे बड़ा फंडरेजिंग प्रयास


उन्होंने बताया कि यह डेमोक्रेटिक पार्टी के इतिहास में सबसे बड़ा फंडरेजिंग प्रयास है। जुटाई गई सारी धनराशि सीधे अभियान में जाती है। इसके अलावा, सम्मानित दानकर्ताओं को $100,000 या उससे अधिक का योगदान देकर डेमोक्रेटिक राष्ट्रपतियों की तिकड़ी के साथ एक दुर्लभ तस्वीर खींचने का विशेष अवसर मिलना भी आम लोगों के लिए अहम है।

डेमोक्रेटिक राष्ट्रपतियों की तिकड़ी


भुटोरिया ने बताया कि सम्मानित दानकर्ताओं के पास $100,000 या अधिक का योगदान करके डेमोक्रेटिक राष्ट्रपतियों की तिकड़ी के साथ एक दुर्लभ तस्वीर खींचने का विशेष अवसर होगा। रैली प्रथम महिला जिल बाइडन के संबोधन के साथ शुरू होगी और तीन राष्ट्रपतियों के बीच एक मनोरम आरामकुर्सी पर बातचीत से समाप्त होगी। सीबीएस लेट नाइट के स्टीफन कोलबर्ट का संचालन करना भी अहम है।

अन्ना विंटोर के जिम्मे

कार्यक्रम के भागीदार भुटोरिया ने कहा कि इस कार्यक्रम का नेतृत्व बाइडन-हैरिस अभियान के सह-अध्यक्ष अन्ना विंटोर के जिम्मे है। कार्यक्रम में कई सितारों का शामिल होना महत्वपूर्ण है। आयोजन में मिंडी कलिंग होस्ट और क्वीन लतीफा, लिज़ो, बेन प्लैट, सिंथिया एरिवो और ली मिशेल का संगीतमय प्रदर्शन खास है।
दरअसल शाम को मिंडी कलिंग की ओर से एक स्टार नाइट में संगीत अतिथि क्वीन लतीफा, लिज़ो, बेन प्लैट, सिंथिया एरिवो और ली मिशेल का शामिल होना ही अहम है।
बाइडन बनाम ट्रंप फंड

वहीं 500 व्यक्तियों का वीआईपी आफ्टर पार्टी कार्यक्रम धन संचयन के तुरंत बाद रेडियो सिटी म्यूजिक हॉल में होना खास है और इसकी मेजबानी प्रथम महिला और डीजे डी-नीस के जिम्मे है। उल्लेखनीय है कि बाइडन के चुनाव प्रचार अभियान के लिए उनके पास अब तक लगभग 155 मिलियन डॉलर हैं। ट्रंप के चुनाव अभियान के लिए उनके पास लगभग 25-30 मिलियन डॉलर हैं।

Home / world / US Presidential Elections : न्यूयॉर्क में आज सज रहा बाइडन हैरिस फंड रेजिंग यह ग्रेंड ईवंट,एक साथ बैठेंगे ये बिग डेमोक्रेट्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो