Nag panchami 2019: धन प्राप्ति और विवाह में आ रही बाधाएं ऐसे करें दूर, करें ये उपाय

सोमवार के दिन नाग पंचमी बहुत ही शुभ मानी जा रही है

By: Tanvi

Published: 02 Aug 2019, 01:18 PM IST

5 अगस्त को सावन का तीसरा सोमवार है और इसी दिन नाग पंचमी भी पड़ रही है। नाग पंचमी का सावन में बहुत अधिक महत्व माना जाता है। हर साल सावन के शुक्ल पक्ष और कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि को नाग पंचमी मनाई जाती है। इस दिन नागों की पूजा करने का विधान माना गया है। पंडित रमाकांत मिश्रा के अनुसार नाग पंचमी के दिन दोष निवारण और जीवन में किसी भी प्रकार की बाधाएं दूर करने के लिए नाग पंचमी का दिन श्रेष्ठ माना जाता है। इस बार तो सोमवार के दिन नाग पंचमी पड़ रही है, जो की बहुत ही शुभ मानी जाती है।

पढ़ें ये खबर - 364 दिन बाद खुलेगा इस मंदिर का द्वार, कर लें दर्शन वरना फिर करना होगा 364 दिन इंतजार

nag panchami 2019

सभी बाधाएं दूर करने के लिए करें ये...

ज्योतिषियों के अनुसार नागपंचमी के दिन विधि-विधान से काल सर्प दोष निवारण की पूजा कराने से व्यक्ति को सर्प दोष, पितृ दोष और कालसर्प दोष ( Kalsarp dosh ) से मुक्ति मिल सकती है। वहीं पंडित जी का कहना है की कालसर्प योग होने से जातक को मानसिक अशांति, धन प्राप्ति में बाधा, विवाह विलंब, संतान अवरोध और गृहस्थी में कलह का सामना करना पड़ता है। जातक को अपनी क्षमता, कार्य कुशलता का पूर्ण फल नहीं मिल पाता है। इसीलिए ऐसे जातकों को काल सर्प दोष का निवारण करा लेना चाहिए। इसलिए नाग पंचमी के शुभ दिन कालसर्प दोष निवारण ( kalsarp dosh nivaran ) करवा लें, जिससे जातक की सभी बाधाएं दूर हो सकती हैं।

पढ़ें ये खबर - Hariyali teej 2019: सुहागिन महिलाएं इस दिन भूलकर भी ना करें ये गलती, जानें विशेष महत्व

nag panchami 2019

नागपंचमी के दिन करें ये उपाय

- नागपंचमी के दिन नागदेवता की मूर्ति के साथ एक फिटकरी का टुकड़ा रख दें। यह टोटका करने से आपकी मनोवांच्छित इच्छापूर्ण होगी।
- नागपंचमी के दिन सांप की बांबी में दूध अवश्य चढ़ाएं। यह टोटका करने से आपकी सभी परेशानियां समाप्त हो जाएगी।
- नागपंचमी के दिन सुगंधित फूलों और चंदन से नाग की पूजा अवश्य करें।
- नागपंचमी के दिन भगवान शिव का जलाभिषेक करते हुए चांदी के नाग और नागिन का जोड़ा शिवलिंग पर चढ़ाएं। ऐसा करने से आपको सर्प दोष से मुक्ति मिलेगी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned