सवेरे गणेशजी की तस्वीर के सामने करें इस मंत्र का स्मरण

सवेरे गणेशजी की तस्वीर के सामने करें इस मंत्र का स्मरण

किसी भी कार्य के आरंभ में भगवान श्रीगणेश का स्मरण करना शुभ माना जाता है।

जब भी काम की शुरूआत और बिना अड़चनों के लगातार सफलता पाने की आस की जाती है तो हिन्दू धर्म परंपराओं में भगवान श्रीगणेश का ही स्मरण शुभ माना जाता है। व्यावहारिक तौर पर भी जिंदगी से जुड़ा कोई भी काम हो अच्छी शुरूआत बेहतर नतीजों को भी नियत कर देती है।


आज के भागदौड़ भरे जीवन या फिर महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने की कवायद में कई धार्मिक आस्था रखने वाले लोग देव स्मरण चाहकर भी नहीं कर पाते। इसलिए यहां बताया जा रहा है श्रीगणेश पूजा का चंद मिनटों का उपाय, जिसे खासतौर पर जल्द सुख-सफलता की आस रखने वाले ऎसे लोग समय की कमी होने पर भी अपना सकते हैं।


विघ्नहर्ता गणेश पूजा का यह उपाय जीवन में आने वाली अनचाही परेशानियों से बचाने वाला भी माना गया है। भगवान श्रीगणेश की उपासना के लिए बुधवार का बहुत महत्व है। इसलिए जल्द और लगातार सफलता के लिए भगवान गणेशजी का स्मरण करें।


सुबह स्नाान के बाद देवालय या भगवान श्रीगणेश की प्रतिमा या फिर तस्वीर के सामने यह मंत्र बोल कर धूप या अगरबत्ती लगाएं -
वनस्पतिरसोद्भूतो गन्धाढ्यो गन्ध उत्तम:।
आघ्रेय सर्वदेवानां धूपो यं प्रतिगृह्यताम।।



- धूप या अगरबत्ती से आरती कर व लड्डू का भोग लगा इस मंत्र से गणेशजी का ध्यान कर लें-
अभीप्सितार्थसिद्धयथंü पूजितो य: सुरासुरै:।
सर्वविघ्रहरस्तस्मै गणाधिपतये नमो नम:।।



इसके बाद भगवान श्रीगणेश को प्रणाम कर दिन और काम बिन बाधा पूरा होने की कामना करें। यह उपाय आप कार्यस्थल पर भी पवित्रता का ध्यान रखते हुए अपना सकते हैं।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned