करोड़पति भी बन सकते हैं भिखारी, इस सप्ताह इन राशियों की किस्मत दे जाएगी दगा

Sunil Sharma

Publish: Sep, 04 2017 04:27:00 (IST)

Worship
करोड़पति भी बन सकते हैं भिखारी, इस सप्ताह इन राशियों की किस्मत दे जाएगी दगा

पंचक से आरंभ हो रहा यह सप्ताह कई राशियों की किस्मत बदलने वाला साबित होगा

पंचक से आरंभ हो रहा यह सप्ताह कई राशियों की किस्मत बदलने वाला साबित होगा। इस सप्ताह ग्रहों की उठापटक के चलते कई राशि वालों को जहां बड़ा नुकसान झेलना पड़ेगा तो वहीं कुछ राशियों का भाग्य खुल जाएगा। आप भी जानिए इस सप्ताह आपके भाग्य में क्या लिखा है...

मेष (चू, च, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
उत्तराषाढ़ा नक्षत्र व सर्वार्थ सिद्धि योग के साथ सप्ताह का आरंभ सभी कार्य की सिद्धि के लिए श्रेष्ठ है। कार्य का आरंभ या व्यावसायिक योजना की शुरुआत के लिए आगे बढ़ें। व्यापारियों के लिए सोम, मंगल, बुध तीनों दिन अतिरिक्त व्यापार के लिए निवेश की दृष्टि से लाभप्रद। महिला तथा छात्रवर्ग को श्रेष्ठ पद की प्राप्ति होगी।

वृष (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)
भाग्य का सहयोग मिलेगा। पुराना धन प्राप्त होगा। रहस्यमयी आध्यात्मिक चिंतन का अनुभव होगा। प्राकृतिक सिद्धांतों पर भरोसा बढ़ेगा। व्यापारियों के लिए आभूषण, वस्त्र, सुगंधित द्रव्य से संबंधित क्षेत्र लाभकारी रहेगा। नौकरीपेशा में स्थान परिवर्तन। महिला तथा छात्रवर्ग को निजी क्षेत्र में आंतरिक सज्जा का अवसर मिलेगा।

मिथुन (का, की, कू , घ, ड, छ, के, को, हा)
धन की प्राप्ति सरलता से होगी। वाणी पर संयम रखते हुए कार्य साधें। पारिवारिक समायोजन भविष्य की दृष्टि से अनुकूल रहेगा। व्यापारियों के लिए अनाज मंडी से संबंधित क्षेत्र बाहरी शहरों के लिए लाभप्रद रहेंगे। नौकरीपेशा में वरिष्ठों का सहयेाग मिलेगा। महिला तथा छात्रवर्ग को कामर्शियल बैंकिंग में अवसर मिल सकते हैं।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
विकास के लिए समय श्रेष्ठ है। लाभ के लिए आगे बढ़ें। किसी बड़े संगठन की जिम्मेदारी मिल सकती है। प्रयासों को आकार दें। व्यापारियों के लिए सामुद्रिक क्षेत्र से संबंधित सभी निकायों का व्यापार लाभ देगा। नौकरीपेशा में नई कंपनी का प्रस्ताव। महिला तथा छात्रवर्ग को ऐतिहासिक शोध संस्थान में अवसर मिल सकता है।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
अस्थिरता का अनुभव होगा। जल्दबाजी रहेगी। दो दिन विशेष ध्यान रखें। बुधवार से स्थिति में सकारात्मक परिवर्तन। धन के लिए मित्रों का सहयोग मिलेगा। व्यापारियों के लिए गुरुवार श्रेष्ठ, सप्ताह में अन्य निवेश न करें। नौकरीपेशा थोड़ा धैर्य रखें। महिला व छात्रों के लिए लक्ष्य पाने में थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
परिवर्तन होने से वैचारिक अस्थिरता का अनुभव होगा। सप्ताह मध्य में बड़े परिवर्तन से आत्मविश्वास में अभिवृद्धि होगी। व्यापारियों के लिए शुक्रवार बाहरी क्षेत्र से व्यवसाय के लिए लाभप्रद रहेगा। नौकरीपेशा में कनिष्ठ वर्गों का असहयोग खिन्नता पैदा करेगा। महिला तथा छात्रवर्ग को लघु अवसर मिल सकता है।

तुला (रा, री, रू, रे, री, ता, ती, तू, ते)
शत्रु पक्ष कमजोर पड़ेगा। समय की नजाकत को समझते हुए आगे बढ़ें। शासकीय अधिकारी का सहयोग मिलेगा। व्यापारियों के लिए गुरुवार चांदी के बाजार से संबंधित सभी क्षेत्र में लाभकारी। नौकरीपेशा में पदोन्नति। महिला तथा छात्रवर्ग को यूनानी या भारतीय आयुर्वेदिक परंपरागत शैली का लाभ के साथ अवसर।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
विशेष कार्य के होने से प्रसन्नता होगी। परिवार में परिजन के पदवृद्धि का योग बनेगा। किसी अन्य कार्य में भी आर्थिक लाभ के योग। व्यापारियों के लिए भूमि तथा वेयर हाउस से संबंधित कार्यों में लाभ के योग। नौकरीपेशा में स्थान का परिवर्तन लाभकारी रहेगा। महिलाओं को राज्य स्तरीय सेवा का अवसर मिलेगा।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
स्वयं की उपलब्धियों को दोहराने की कोशिश करेंगे। आंशिक निवेश का विकल्प भी दिखाई देगा। लाभ के लिए छोटा रिस्क ले सकते हंै। व्यापारियों के लिए धान से संबंधित कृषि क्षेत्र का लाभ मिलेगा। नौकरीपेशा में योग्यता का लाभ मिलेगा। महिला तथा छात्रवर्ग को सेना में धर्म प्रशिक्षु के लिए अवसर की संभावना है।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
नए-नए लोगों से संपर्क होगा। निगम प्रशासन का बड़ा अधिकारी विशेष कार्य को सफल बनाएगा। परिजनों का सहयोग अपेक्षित रहेगा। भविष्य में विवादित विषय से दूर रहें। व्यापारियों के लिए स्कै्रप, रसायन, तेल से संबंधित क्षेत्र अचानक लाभ देंगे। महिला तथा छात्रवर्ग को शासकीय सेवा में अवसर मिल सकता है।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
मानसिक उच्चाटन अनुभव होगा। बुधवार की शाम से चन्द्रमा की अनुकूल परिस्थिति किसी बड़े विषय की योजना बनवाएगी। व्यापारियों के लिए प्रींटिंग प्रेस या ऑफसेट से संबंधित इकाइयों के लिए लाभकारी समय है। नौकरीपेशा में परिश्रम का पूरा लाभ। महिला तथा छात्रवर्ग को सहकारिता के क्षेत्र में अवसर मिल सकता है।

मीन (दी, दु, थ, ञ, दे, दो, चा, ची)
विशेष कार्य करने के लिए यह सप्ताह लाभप्रद रहेगा। किसी विशेष कार्य होने से उत्साह में वृद्धि भी होगी। विभागीय समस्या का समाधान भी होगा। व्यापारियों के लिए संबंधित कार्य क्षेत्र गुरुवार से विशेष लाभप्रद रहेगा। नौकरीपेशा को अस्थिरता अनुभव होगी। महिला तथा छात्रवर्ग को ऐतिहासिक या पुराततव क्षेत्र में अवसर।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned