scriptWWE SummerSlam 2022 रिजल्ट: ब्रॉक लैसनर ने ट्रैक्टर से तोड़ा पूरा रिंग, फिर से शहंशाह बने रोमन रेंस | wwe summerslam result 30 july 2022 brock lesnar roman reigns Raw | Patrika News
live--icon/ Updated

WWE SummerSlam 2022 रिजल्ट: ब्रॉक लैसनर ने ट्रैक्टर से तोड़ा पूरा रिंग, फिर से शहंशाह बने रोमन रेंस

WWE SummerSlam 2022 के ऊपर इस समय सभी की नजरें टिकी हुई है। WWE का ये बहुत बड़ा इवेंट होता है। विंस मैकमैहन के रिटायरमेंट के बाद पहली बार ट्रिपल एच के पास बड़ी जिम्मेदारी होगी। इवेंट में बहुत बड़े मुकाबले इस बार देखने को मिलेंगे।

WWE के इस इवेंट में सबसे बड़ा मुकाबला रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच होगा। इन दोनों के बीच लास्ट मैन स्टेंडिग मुकाबला अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगा। सभी की नजरें इस पर टिकी है। शायद रोमन रेंस की बादशाहत इस बार खत्म हो सकती है। इसके अलावा भी शो में कई चैंपियनशिप मैच देखने को मिलेंगे। WWE के बड़े सुपरस्टार्स अपना जलवा दिखाने को पूरी तरह तैयार है। समरस्लैम का इतिहास बहुत ही तगड़ा रहा है।

नई दिल्ली

Updated: July 31, 2022 11:15:19 am

प्रमुख अपडेट
wwe summerslam result 30 july 2022 brock lesnar roman reigns Raw

रोमन रेंस की हुई जीत

Jul 31, 2022 | 08:33 AM (IST)

रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर (WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

लैसनर की एंट्री इस बार बहुत ही शानदार रही। ट्रैक्टर में वो रिंग में आए। ये देखकर सभी चौंक गए। लैसनर ने रोमन के ऊपर इससे कूदकर हमला किया। दोनों सुपरस्टार्स ने इसके बाद एक दूसरे पर हमला किया। लगातार टेब्लस पर एक दूसरे को फेंका। रोमन ने भी सुपरमैन पंच और स्पीयर लैसनर को लगाए लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। लैसनर ने इसके बाद जेसीबी में रोमन रेंस को डालकर रिंग में गिराया।

लैसनर ने रोमन रेंस की हालत खराब कर दी।हालांकि नौ काउंट के बाद रोमन रेंस उठ गए। लैसनर ने इसके बाद ट्रैक्टर से पूरा रिंग तोड़ दिया। लैसनर ने द उसोज को भी पीट दिया है। इसके बाद उन्होंने पॉल हेमन को भी एफ-5 दे दिया। थ्योरी इसके बाद मनी इन द बैंक ब्रीफकेस लेकर आए। उन्होंने रोमन रेंस ऊपर हमला किया। लैसनर ने थ्योरी को एफ-5 लगा दिया। इसके बाद लैसनर के ऊपर द उसोज ने अटैक कर दिया।

रोमन ने इसके बाद लैसनर को स्पीयर लगा दिया है। लैसनर फिर भी उठ गए। रोमन ने लैसनर के ऊपर ब्रीफकेस से हमला कर दिया है। फिर से लैसनर उठ गए। इस बार रोमन ने टाइटल से लैसनर के ऊपर हमला किया। रेफरी ने 10 काउंट किया लेकिन लैसनर फिर भी उठ गए। एक बार फिर लैसनर के ऊपर टाइटल से रोमन ने हमला किया और सभी टेबल्स चेयर उनके ऊपर डाल दिए। लैसनर उठ नहीं पाए। रेफरी ने बेल बजा दी और रोमन रेंस ने अपना टाइटल रिटेन कर लिया।

रोमन रेंस की जीत


Jul 31, 2022 | 08:12 AM (IST)

लिव मॉर्गन vs रोंडा राउजी (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच)

रोंडा राउजी ने पहले ही अटैक करना शुरू कर दिया था। मॉर्गन बिल्कुल भी उनका जवाब नहीं दे पाई। राउजी ने मॉर्गन को तीन बार ऑर्मबार लगाया लेकिन दो बार लिव ने रोप को छू लिया। तीसरे ऑर्मबार के दौरान राउजी का कंधा जमीन पर लगा हुआ था। रेफरी ने तीन काउंट कर दिए और लिव मॉर्गन की जीत हो गई। उन्होंने अपनी चैंंपियनशिप रिटेन कर ली।

राउजी को काफी गुस्सा आ गया था। उन्होंने लिव को फिर से ऑर्मबार लगाया और इसके बाद रेफरी को भी ऑर्मबार लगा दिया। राउजी इस हार से बहुत गुस्से में नजर आईं।

लिव मॉर्गन की जीत

Jul 31, 2022 | 08:07 AM (IST)

रिडल का सैगमेंट

रिडल ने अचानक रिंग में एट्री कर ली। उन्होंने छोटा सा प्रोमो दिया और इसके बाद सैथ रॉलिंस आ गए। दोनों के बीच काफी हंगामा हुआ। सैथ रॉलिंस ने रिडल के ऊपर खतरनाक अटैक कर दिया। रेफरी ने आकर उन्हें बचाया। इसके बाद रिडल काफी दिक्कत में लग रहे थे।

Jul 31, 2022 | 07:32 AM (IST)

द उसोज vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स (WWE अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच, जैफ जैरेट स्पेशल गेस्ट रेफरी)

इस मैच में बहुत एक्शन देखने को मिल रहा है। स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने शुरूआत में जबरदस्त मूव्स का प्रयोग किया। रिंग के बाद फ्रॉग स्पलैश से द उसोज को धराशाई कर दिया। मोटेंज फोर्ड को चोट लग गई और वो रिंग के बाहर ही थे। इस दौरान डॉकिंस ने अकेले द उसोज को चुनौती दी। इसके बाद जे और जिमी उसो ने वापसी की और लगातार सुपरकिक फोर्ड को लगाई।

जे उसो ने रेफरी जैरेट को किक मारी लेकिन उन्होंने पकड़ लिया। इसके बाद फोर्ड ने जे उसो को फिनिशिंग मूव लगाया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया। फैंस ने भी शानदार मैच के लिए चैंट्स लगाने शुरू कर दिए। फोर्ड को इसके बाद डबल सुपलैक्स मार दिया और बैरीकेट के बाहर फेंक दिया। इसके बाद डॉकिंस को भी सुपरकिक द उसोज ने लगाया और फिनिशिंग मूव लगाकर जीत हासिल कर ली।

द उसोज की जीत

Jul 31, 2022 | 07:13 AM (IST)

हैप्पी कॉर्बिन vs पैट मैकेफी

मैकफी ने शुरूआत में ही कॉर्बिन को रिंग के बाहर फेंक दिया। इसके बाद रिंगपोस्ट पर भी कॉर्बिन को पटक दिया।मैकफी बहुत ही खतरनाक मूव्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। कॉर्बिन भी टक्कर दे रहे हैं लेकिन मैकफी लगातार टॉप रोप से उनके ऊपर अटैक कर रहे हैं।

रेफरी की अनदेखी में मैकफी ने लो ब्लो कॉर्बिन को मार दिया। रेफरी की नजर गई तो कॉर्बिन नीचे गिरे हुए थे। इसके बाद मैकफी ने शानदार रोलअप करते हुए कॉर्बिन को हरा दिया। मैकफी ने रेसलमेनिया में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

मैकफी की जीत

Jul 31, 2022 | 06:49 AM (IST)

मिस्टीरियो फैमिली vs जजमेंट डे

रे और डॉमिनिक ने पहले ही हमला कर दिया। दोनों ने रिंग के बाहर बैलर और प्रीस्ट को मूनशॉल्ट लगा दिया। जजमेंट डे ने इसके बाद वापसी। मैच में चेयर का इस्तेमाल भी हुआ। फिन बैलर ने मुकाबले में अच्छे मूव्स लगाए। उनका जवाब रे मिस्टीरियो ने भी दिया। उन्होंने टॉप रोप से आकर बैलर को सुपलैक्स लगा दिया।

जजमेंट डे ने रे और डॉमिनिक के ऊपर अटैक कर दिया। बैलर ने चीयर मंगाई लेकिन इतने में ऐज ने वापसी कर ली। ऐज ने प्रीस्ट के ऊपर हमला किया और फिर बैलर को स्पीयर लगा दिया। इसके बाद बैलर के ऊपर रे और डॉमिनिक ने 619 लगा दिया और मैच जीत लिया।

मिस्टीरियो फैमिली की जीत


Jul 31, 2022 | 06:38 AM (IST)

बॉबी लैश्ले चैंपियन vs थ्योरी (यूएस चैंपियनशिप)

थ्योरी ने शुरू में ही मनी इन द बैंक ब्रीफकेस से लैश्ले के ऊपर अटैक कर दिया। लैश्ले ने इसके बाद बहुत धुनाई थ्योरी की कर दी। थ्योरी ने वापसी करनी चाही लेकिन नहीं कर पाए। लैश्ले ने थ्योरी को हर्ट लॉक लगा दिया और इसके बाद थ्योरी ने तुरंत हार मान ली। बहुत जल्दी ये मैच खत्म हो गया।

बॉबी लैश्ले की जीत

Jul 31, 2022 | 06:07 AM (IST)

लोगन पॉल vs द मिज

द मिज के साथ इस बार उनकी पत्नी मरीस और सिएम्पा भी रिंग के बाहर मौजूद हैं। क्राउड पूरी तरह पॉल का साथ दे रहा हैं। पॉल ने शुरू में ही द मिज को रिंग के बाहर मूनसाल्ट लगा दिया। दोनों ने एक दूसरे पर मूव्स लगाए और इस बीच सिएम्पा ने मैच में दखल दे दिया। इसके बाद एजे स्टाइल्स ने आकर सिएम्पा को बुरी तरह मार दिया।

पॉल ने फ्रॉग फ्लैश रिंग के बाद मिज को लगाकर उनकी हालत खराब कर दी। इस दौरान मरीस को भी गलती से लग गई। इसका फायदा पॉल ने उठाया और द मिज का ही फिनिशिंग मूव लगाकर जीत हासिल कर ली। लोगन पॉल ने इसके बाद जीत का जश्न मनाया।

लोगन पॉल की जीत

Jul 31, 2022 | 05:35 AM (IST)

बियांका ब्लेयर vs बैकी लिंच (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

बियांका और बैकी के बीच ये मैच जबरदस्त अंदाज में शुरू हुआ। दोनों ने एक दूसरे पर जमकर अटैक किया। फैंस ने इस दौरान पूरी तरह बियांका को सपोर्ट किया। शुरुआत में बियांका ने अपने मूव्स लगाए लेकिन बाद में बैकी ने अपना अनुभव दिखाया। रिंग के बाहर इसके बाद बियांका ने बैकी लिंच की हालत सुपलैक्स लगाकर खराब कर दी।

दोनों ने एक दूसरे को बहुत बार काउंट करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। बियांका ने रिंग के बाहर भी बैकी को KOD लगाया। बैकी ने भी मैन हैंडल स्लैम रिंग के अंदर लगाया लेकिन बियांका ने हार नहीं मानी। इसके बाद बियांका ने तेजी दिखाई और टॉप रोप से बैकी को गिरा दिया और फिर KOD फिनिशिंग मूव लगाकर अपनी रॉ विमेंस चैंपियनशिप रिटेन कर ली।

हार के बाद बियांका से बैकी ने हाथ भी मिलाया। इसके बाद बेली, डकोटा काई और लियो सिराई ने वापसी कर सभी को चौंका दिया। बियांका अकेली पड़ गईं लेकिन अचानक बैकी आ गईं। इसके बाद बेली और उनकी टीम चलीं गई।

बियांका ब्लेयर की हुई जीत

Jul 31, 2022 | 05:13 AM (IST)

समरस्लैम में होने वाले सभी मैचों की लिस्ट

1- रोमन रेंस (चैंपियन) vs ब्रॉक लैसनर (WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

2- लिव मॉर्गन (चैंपियन) vs रोंडा राउजी (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए सिंगल्स मैच)

3- बॉबी लैश्ले (चैंपियन) vs थ्योरी (यूएस चैंपियनशिप के लिए सिंगल्स मैच)

4- द उसोज (चैंपियन) vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स (WWE अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच, जैफ जैरेट स्पेशल गेस्ट रेफरी)

5- बियांका ब्लेयर (चैंपियन) vs बैकी लिंच (Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए सिंगल्स मैच)

6- हैप्पी कॉर्बिन vs पैट मैकेफी (सिंगल्स मैच)

7- लोगन पॉल vs द मिज (सिंगल्स मैच)

8- मिस्टीरियो फैमिली vs जजमेंट डे

अगली खबर
right--arrow
Bihar Cabinet Expansion Live Updates: तेजस्वी के पास सड़क, स्वास्थ्य व नगर विकास विभाग, तेज बने वन व पर्यावरण मंत्री
Bihar Cabinet Expansion Live Updates: तेजस्वी के पास सड़क, स्वास्थ्य व नगर विकास विभाग, तेज बने वन व पर्यावरण मंत्री

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Jammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनातकैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरशिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के मानहानि के बयान पर मंत्री जोशी का पलटवार, कहा-दम है तो करें मानहानि
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.