scriptGT vs RCB: 10 छक्के उड़ाकर विल जैक्स ने ठोका शतक, कोहली ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बेंगलुरु ने गुजरात को 9 विकेट से धोया | ipl 2024 gt vs rcb highlights virat kohli will jacks half centuries help royal challengers bengaluru to beat gujarat titans | Patrika News
क्रिकेट

GT vs RCB: 10 छक्के उड़ाकर विल जैक्स ने ठोका शतक, कोहली ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बेंगलुरु ने गुजरात को 9 विकेट से धोया

Gujarat Titans vs Royal Challengers Bengaluru: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 45वें मुकाबले में बेंगलुरु ने विराट कोहली और विल जैक्स की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत गुजरात टाइटंस को 9 विकेट से रौंद डाला।

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 06:58 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024, GT vs RCB Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में रविवार को खेले गए 45वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को 9 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम ने 20 ओवर में 200 रन बनाए। 201 रन के लक्ष्य को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने विराट कोहली और विल जैक्स की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सिर्फ एक विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। यह बेंगलुरु की लगातार दूसरी जीत है तो टाइटंस की लगातार दूसरी हार है।
इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ऋद्धिमान साहा सिर्फ 5 रन बनाकर स्वपनिल सिंह का शिकार हो गए। इसके बाद शुभमन गिल भी 16 रन बनाकर आउट हो गए। साई सुदर्शन और शाहरुख खान ने मोर्चा संभाला और टीम को 100 के पार पहुंचाया। शाहरुख 30 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से 58 रन बनाकर आउट हुए।
इसके बाद साई सुदर्शन ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। उनका साथ देने आए डेविड मिलर ने भी 19 गेंदों में 26 रन की पारी खेली तो सुदर्शन 49 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से 84 रन बनाकर नाबाद रहे, जिसकी बदौलत गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर पूरे 200 रन बनाए। बेंगलुरु की ओर से स्वपनिल सिंह ने सबसे किफायती गेंदबाजी की और 3 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को भी एक एक सफलता मिली।

विल जैक्स ने जड़ा तूफानी शतक

201 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी रही और चौथे ओवर में ही टीम ने 40 रन जोड़ दिए। हालांकि कप्तान फाफ डुप्लेसी इसी ओवर में साई किशोर का शिकार हो गए। इसके बाद विराट कोहली को विल जैक्स का साथ मिला और दोनों ने मिलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया। कोहली ने आईपीएल में अपना 54वां अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद विल जैक्स ज्यादा खतरनाक हो गए और उन्होंने 31 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को 150 के पार पहुंचाया।

विल जैक्स ने जड़ दिए 10 छक्के

इसके बाद तो जैक्स ने छक्कों की झड़ी लगा दी और 41 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया। उन्होंने अपनी पारी में 10 छक्के और 5 चौके जड़े। उनके साथ विराट कोहली 44 गेंदों में 77 रन बनाकर नाबाद रहे। कोहली ने 6 चौके और 3 छक्के लगाए। वह इस सीजन 500 से अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इन दोनों की धुंआधार पारियों की बदौलत बेंगलुरु ने 16 ओवर में मैच जीत लिया।

Home / Sports / Cricket News / GT vs RCB: 10 छक्के उड़ाकर विल जैक्स ने ठोका शतक, कोहली ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बेंगलुरु ने गुजरात को 9 विकेट से धोया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो