scriptGujarat : कांग्रेस के 4 पूर्व विधायकों को भाजपा ने उपचुनाव में उतारा | Gujarat bye-poll: BJP fields five turncoats, four were in Congress | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat : कांग्रेस के 4 पूर्व विधायकों को भाजपा ने उपचुनाव में उतारा

गुजरात: विधायक पद छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले पाचों को टिकट का तोहफा

अहमदाबादMar 26, 2024 / 11:15 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat : कांग्रेस के 4 पूर्व विधायकों को भाजपा ने उपचुनाव में उतारा

Gujarat : कांग्रेस के 4 पूर्व विधायकों को भाजपा ने उपचुनाव में उतारा

भाजपा ने गुजरात में पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। दिलचस्प बात यह है कि ये सभी इसी सीट से 2022 के विधानसभा चुनाव में अलग-अलग पार्टियों के टिकट पर विधायक चुने गए थे। इनमें से 4 उम्मीदवारों ने कांग्रेस की टिकट पर जीत दर्ज की थी वहीं एक ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीत हासिल की थी। ये सभी कुछ समय पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। भाजपा ने वीजापुर सीट (मेहसाणा) से डॉ सी जे चावड़ा, पोरबंदर सीट से अर्जुन मोढ़वाडिया, माणावदर (जूनागढ़) सीट से अरविंड लाडाणी और चिराग पटेल को आणंद जिले की खंभात सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं धमेन्द्र सिंह वाघेला वडोदरा जिले की वाघोडिया सीट से प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।
उधर कांग्रेस ने अभी तक किसी भी सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच उपचुनाव को लेकर सीटों पर फिलहाल गठबंधन की बात सामने नहीं आई है। इन सीटों पर लोकसभा चुनाव के साथ ही 7 मई को मतदान होगा।उधर भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात की सभी 26 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।
विसावदर सीट पर उपचुनाव का ऐलान नहीं

चुनाव आयोग ने जहां गुजरात की 6 में से 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया है वहीं एकमात्र बची विसावदर की सीट पर उपचुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी का शिष्टमंडल गुजरात की मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात भी की थी।

Hindi News/ Ahmedabad / Gujarat : कांग्रेस के 4 पूर्व विधायकों को भाजपा ने उपचुनाव में उतारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो