scriptGujarat: 22 साल पहले कांग्रेस के इस नेता ने दी थी रूपाला को पटखनी, अब फिर होंगे आमने-सामने | Gujarat: it's final Rupala Vs Dhanani in Rajkot loksabha seat | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: 22 साल पहले कांग्रेस के इस नेता ने दी थी रूपाला को पटखनी, अब फिर होंगे आमने-सामने

गुजरात में कांग्रेस ने शेष 4 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवारों के नाम, रूपाला के सामने होंगे धानाणी
 

अहमदाबादApr 13, 2024 / 11:18 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat: 22 साल पहले कांग्रेस के इस नेता ने दी थी रूपाला को पटखनी, अब फिर होंगे आमने-सामने

Gujarat: 22 साल पहले कांग्रेस के इस नेता ने दी थी रूपाला को पटखनी, अब फिर होंगे आमने-सामने

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर गुजरात में शेष 4 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया।

राजकोट सीट से विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता व तीन बार विधायक रहे परेश धानाणी (48) को उतारा गया है। वे केन्द्रीय मंत्री व भाजपा के उम्मीदवार परषोत्तम रूपाला के खिलाफ ताल ठोकेंगे।
अहमदाबाद पूर्व लोकसभा सीट से शहर के पूर्व विधायक हिम्मत सिंह पटेल (62) उम्मीदवार बनाए गए हैं। वे अहमदाबाद शहर कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। साथ ही गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष, बापूनगर सीट से विधायक और शहर के महापौर भी रह चुके हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी वे उम्मीदवार बनाए गए थे हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।
उधर उत्तर गुजरात की मेहसाणा लोकसभा सीट से पार्टी ने रामजी ठाकोर को मैदान में उतारा है। वे ठाकोर समाज का युवा चेहरा हैं और मेहसाणा जिला कांग्रेस के क्षत्रिय सेना के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।
दक्षिण गुजरात की नवसारी लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने नैषध देसाई (68) को अनपान प्रत्याशी बनाया है। नवसारी मूल के देसाई सूरत लोकसभा सीट से 2014 में उम्मीदवार थे हालांकि उन्हें भाजपा की दर्शना जरदोश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।
इससे पहले पार्टी ने 22 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए थे।पार्टी राज्य की 26 में से 22 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।वहीं 2 सीटों पर इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी मैदान में है।
विधानसभा की पांच सीटों पर भी प्रत्याशी उतारे

उधर पार्टी ने राज्य विधानसभा की पांच सीटों पर भी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। इनमें वीजापुर से दिनेश पटेल, पोरबंदर से राजू ओडेदरा, माणावदर से हरि कणसागरा, खंभात से महेन्द्र सिंह परमार और वाघोडिया से कनू गोहिल शामिल हैं। भाजपा ने इन सीटों पर पूर्व कांग्रेसी विधायकों को टिकट दिया है वहीं वाघोडिया सीट से पिछले विधानसभा चुनाव में जीते निर्दलीय विधायक धमेन्द्र सिंह वाघेला को टिकट दिया है।
पत्रिका की खबर पर मुहर

इसके साथ पत्रिका की खबर पर मुहर भी लग गई है। पत्रिका ने 11 अप्रेल को चारों सीटों पर इन नामों के बारे में खबर प्रकाशित की थी।

Hindi News/ Ahmedabad / Gujarat: 22 साल पहले कांग्रेस के इस नेता ने दी थी रूपाला को पटखनी, अब फिर होंगे आमने-सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो