scriptपैरोल पर जेल से बाहर आया फलहारी बाबा, आश्रम के प्रभारी ने बताई 7 साल की ऐसी कहानी, देखें VIDEO | Rajasthan high court grants 20 days parole to Falahari Baba | Patrika News
अलवर

पैरोल पर जेल से बाहर आया फलहारी बाबा, आश्रम के प्रभारी ने बताई 7 साल की ऐसी कहानी, देखें VIDEO

Falahari Baba: हाईकोर्ट ने अलवर में शिष्या के साथ बलात्कार करने के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे फलाहारी बाबा को राहत दी है।

अलवरApr 27, 2024 / 04:50 pm

Rakesh Mishra

Falahari Baba: हाईकोर्ट ने अलवर में शिष्या के साथ बलात्कार करने के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे फलाहारी बाबा को राहत दी है। कोर्ट ने बीस दिन की पैरोल पर रिहा करने का आदेश दिया। वहीं फलाहारी बाबा को पैरोल मिलने के बाद आश्रम के प्रभारी सुदर्शनाचार्य ने मीडिया से कहा कि बाबा 7 साल तक जेल में लगभग मौन ही रहे। इस दौरान वह भजन-कीर्तन में खुद को व्यस्त रखते थे। जेल प्रशासन ने भी उनका आचरण देखा है। उन्होंने कहा कि हमने सामान्य प्रक्रिया के तहत पैरोल के लिए आवेदन किया था। अब पैरोल को आगे बढ़ाने के भी प्रयास किए जाएंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बाबा के यूपी जाने की खबरें गलत हैं, वे अलवर में ही हैं, लेकिन एकांतवास में। जेल से निकलने के बाद उन्होंने पहले भगवान के दर्शन किए। इसके बाद वे एकांतवास में चले गए। इस वक्त उनका वजन 60 से 62 किलो है और वे स्वस्थ हैं, लेकिन चलने फिरने में थोड़ी परेशानी हो रही है। गौरतलब है कि इस मामले में 21 वर्षीय विधि स्नातक छात्रा ने सितंबर 2017 में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें सात अगस्त 2017 को अलवर स्थित आश्रम में बलात्कार किए जाने का आरोप लगाया। इस मामले में 26 सितंबर, 2018 को एडीजे कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो