scriptगुस्साए ग्रामीणों ने तेंदुए को पीट-पीट कर मार डाला | Here villagers beaten leopard to death | Patrika News
बहराइच

गुस्साए ग्रामीणों ने तेंदुए को पीट-पीट कर मार डाला

डीएफओ बोले- तेंदुआ संरक्षण माह में इस तरह की घटना हो जाना अत्यंत दुखद है।
 

बहराइचApr 05, 2019 / 04:43 pm

Ashish Pandey

bahraich

गुस्साए ग्रामीणों ने तेंदुए को पीट-पीट कर मार डाला

बहराइच. एक ओर वन विभाग द्वारा जहां देश में बाघों के संरक्षण के लिए 20 मार्च से लेकर 20 अप्रैल तक बाघ संरक्षण का अभियान चलाया जा रहा है तो वहीं कतर्नियां वाइल्ड लाइफ एरिया में ग्रामीणों ने एक तेंदुए को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया।
घटना जिले के थाना मोतीपुर क्षेत्र के गिरगिट्टी गांव की है। जहाँ ग्रामीणों के हमले में एक तेंदुए की मौत हो गई वहीं तीन लोग घायल हो गए। शुक्रवार सुबह गिरगिट्टी गांव के कुछ किसान खेत में काम कर रहे थे तभी जंगल से निकले तेंदुए ने अचानक उन पर हमला कर अनिल यादव पुत्र रतीराम, हृदय यादव पुत्र रतीराम, दिनेश पुत्र छोटेलाल को जख्मी कर दिया। आस-पास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों के शोर मचाने पर तेंदुआ गन्ने के खेत में छिप गया।
तेंदुए के आय दिन हो रहे हमले से आक्रोशित ग्रामीणों ने गन्ने के खेत में छिपे तेंदुए को चारों ओर से घेर लिया। वन क्षेत्राधिकारी इरफान अंसारी ने वन टीम के साथ मौके पर पहुंच आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण खेत के चारों ओर इक_ा हो गए।
तेंदुआ के खेत से निकलते ही ग्रामीण उसे लाठी डंडों से पीटने लगे। मौके पर मौजूद वन विभाग की टीम व पुलिस के सहयोग से किसी तरह तेंदुए को बचाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने तेंदुए को मरणासन्न कर दिया। वन विभाग की टीम जख्मी हालत में तेंदुए को लेकर रेंज कार्यालय ककरहा पहुंची तो वहां तेंदुए ने दम तोड़ा दिया। मौके पर पहुंचे डीएफओ जीपी सिंह ने कहा कि तेंदुआ संरक्षण माह में इस तरह की घटना हो जाना अत्यंत दुखद है। इस मामले में जो लोग भी दोषी पाए जाएंगे उन्हें चिन्हित कर उनके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Bahraich / गुस्साए ग्रामीणों ने तेंदुए को पीट-पीट कर मार डाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो