scriptRajasthan News: रविन्द्र सिंह भाटी ने सैकड़ों समर्थकों के साथ किया ऐसा काम, पुलिस के भी उड़े होश | Rajasthan News: MLA Ravindra Singh Bhati protested at SP office with supporters | Patrika News
बाड़मेर

Rajasthan News: रविन्द्र सिंह भाटी ने सैकड़ों समर्थकों के साथ किया ऐसा काम, पुलिस के भी उड़े होश

Rajasthan News: रविन्द्र सिंह भाटी ने पुलिस व प्रशासन पर चुनावों के दौरान पक्षपात व भेदभावपूर्ण रवैया बरतने, संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त पुलिस बल नहीं लगाने समेत कई आरोप लगाए।

बाड़मेरApr 28, 2024 / 10:32 am

Rakesh Mishra

Rajasthan News: बालोतरा के पुलिस अधीक्षक कार्यालय का शनिवार को शिव विधायक व लोकसभा के निर्दलीय प्रत्याशी रविन्द्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) ने सैकड़ों समर्थकों के साथ घेराव किया। 5 घंटे तक चले घेराव के दौरान सैकड़ों समर्थकों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर एहतियातन के तौर पर पुलिस व आरएसी का अतिरिक्त जाप्ता तैनात किया। भाटी ने लोकसभा चुनावों में समर्थकों को पुलिस की ओर से बेवजह गिरफ्तार, समर्थकों के साथ मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने, संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त पुलिस जाप्ता नहीं लगाने, उनके समर्थकों के वाहन को जब्त करने समेत चुनावों में पुलिस व प्रशासन पर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने के आरोप लगाए हैं।

भारी जाप्ता किया तैनात

घेराव के दौरान पुलिस अधिकारियों व शिव विधायक रविन्द्र सिंह भाटी के बीच कई दौर की वार्ताएं चली। करीब 3 घंटे तक चली अलग-अलग दौर की वार्ताओं के बाद शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार व्यक्तियों को छोड़ने, जब्त वाहनों को नियमानुसार प्रक्रिया अपनाने के बाद रिलीज करने के आश्वासन व अलग-अलग स्थानों पर हुई मारपीट की घटनाओं के मामले दर्ज करने की सहमति बनने के बाद घेराव को खत्म किया गया। बालोतरा-पचपदरा रोड पर मेगा हाइवे पर स्थित जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर शिव विधायक व लोकसभा के निर्दलीय प्रत्याशी रविन्द्र सिंह भाटी के समर्थक व कार्यकर्ता जुटने शुरू हो गए। पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर समर्थकों के जुटने के साथ मौके पर पुलिस का भारी जाप्ता तैनात किया गया। दोपहर करीब 1:15 बजे रविन्द्र सिंह भाटी भी पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। पुलिस अधीक्षक कार्यालय गेट पर समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए।

कई दौर की वार्ताएं हुईं

दोपहर 2:35 बजे पुलिस अधीक्षक कुंदन कंवरिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह यादव के साथ कई दौर की वार्ताएं हुईं। इस दौरान कड़ी धूप में भाटी के सर्मथक पुलिस व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। दो बार वार्ताओं के दौर में मांगों पर सहमति नहीं बनने पर कार्यालय के सामने टेंट लगा दिया। इसके बाद फिर हुई वार्ता में पुलिस ने मारपीट की घटनाओं के मामलों को दर्ज कर दोषी आरोपियों को गिरफ्तार करने, पुलिस की ओर से कार्रवाई में जब्त किए वाहनों को नियमानुसार प्रक्रिया अपनाने के बाद छोड़ने, मतदान प्रक्रिया के दौरान शांतिभंग के आरोप में पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए लोगों को छोड़ने के आश्वासन पर सहमति बनी। भाटी ने कहा कि हम चाहते थे कि मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न हो। इसके लिए मतदान शुरू होने से हमने प्रशासन को 420 संवेदनशील मतदान केन्द्रों की सूची थी, जिन पर फर्जी वोटिंग होने की आशंका थी। प्रशासन को आगाह करने के बाद भी प्रशासन की ओर से ढिलाई बरती गई, जिससे सौ से अधिक मतदान केन्द्रों पर फर्जी वोटिंग भी की गई। 4 दिन में आरोपियों को गिरफ्तार करने की चेतावनी दी।

पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता तैनात

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के घेराव के दौरान पुलिस का भारी जाप्ता तैनात किया। पुलिस के साथ आरएसी का जाप्ता भी लगाया गया। जिले के अलावा बाड़मेर व जोधपुर से अतिरिक्त जाप्ता मंगवाया गया। एएसपी धर्मेन्द्र सिंह यादव, बालोतरा डीएसपी मनीषा गुर्जर, सिवाना डीएसपी नीरज शर्मा, पचपदरा डीएसपी दशरथ सिंह, पचपदरा थानाधिकारी अमराराम खोखर, बालोतरा थानाधिकारी ओमप्रकाश गोदारा के नेतृत्व में पुलिस का भारी जाप्ता तैनात रहा।

5 घंटे तक रहा घेराव

शिव विधायक रविन्द्र सिंह भाटी के समर्थक दोपहर 12 बजे पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने पहुंचने शुरू हो गए। धीरे-धीरे समर्थकों की भीड़ बढ़ती रही। दोपहर 1 बजे जैसे ही भाटी स्वयं पहुंचे तो उनके साथ भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। शाम 5 बजे तक घेराव के दौरान कई तनातनी की स्थिति बनी। घेराव के दौरान हाइवे पर लोगों की आवाजाही रही।

Home / Barmer / Rajasthan News: रविन्द्र सिंह भाटी ने सैकड़ों समर्थकों के साथ किया ऐसा काम, पुलिस के भी उड़े होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो