scriptRemove Underarm Sweat: अंडरआर्म्स के पसीने को कम करना चाहते हैं ? एक्सपर्ट ने सुझाए आसान उपाय | Remove Underarm Sweat: Use sweat wipes, pads, and peel says expert | Patrika News
Lifestyle News

Remove Underarm Sweat: अंडरआर्म्स के पसीने को कम करना चाहते हैं ? एक्सपर्ट ने सुझाए आसान उपाय

Remove Underarm Sweat: क्या आप अंडरआर्म्स में होने वाले पसीने से परेशान हैं और आपको नियमित डिओडोरेंट लगाने पर भी आराम नहीं मिल रहा है ? क्या पसीने की बदबू आपको निराश महसूस कराती है ? परेशान न हों, क्योंकि अंडरआर्म में बहुत ज्यादा पसीना आने की समस्या से आराम पाने के लिए डर्मेटोलॉजिस्ट के सुझाये ये उपाय आपके काम आ सकते हैं। आगे पढ़ें :

Jun 12, 2023 / 10:31 am

Namita Kalla

sweat3211.jpg

Sweat No More: Simple Steps to Reduce Underarm Sweating

Remove Underarm Sweat: हमारे शरीर में पसीना आना एक नेचुरल प्रोसेस है जो बॉडी टेम्परेचर को नियंत्रित करने में मदद करता है। लेकिन जब बात अंडरआर्म्स पर आने वाले पसीने की हो तो यह कुछ समस्याओं को जन्म दे सकता है। अंडरआर्म्स में होने वाला पसीना यदि ज़्यादा हो तो ये बैक्टीरिया पैदा करता है और बदबूदार हो सकता है। कुछ लोगों में ये हेल्थ इशू जैसे की एक्ने का कारण भी बन सकता है। इसके अलावा अंडरआर्म की त्वचा काली हो सकता है। इन समस्याओं के समाधान के लिए उचित देखभाल आवश्यक है। नियमित सफाई व डिओडोरेंट का उपयोग करना, और जहां तक हो सके कॉटन कपड़े पहनने से पसीने को नियंत्रित करने और शरीर की गंध को हटाने में मदद मिल सकती है। अंडरआर्म एरिया को एक्सफोलिएट करने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए प्रोडक्ट्स का उपयोग करने से इस स्थिति में सुधार हो सकता है। अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर डर्मेटोलॉजिस्ट Dr.Afzaa Machiwala, MBBS, MD. ने अंडरआर्म्स की देखभाल के लिए कुछ सरल व असरदार उपाय/प्रोडक्ट्स सुझाये हैं।

sweat321.jpg


इस आर्टिकल में जानिये क्या हैं वो प्रोडक्ट्स और कैसे उनकी मदद से अंडरआर्म्स में होने वाली ‘स्वेट प्रोब्लेम्स’ से पा सकते हैं आराम। हालांकि किसी भी प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर की सलाह लेना जरूरी है, खासकर अगर आपको हेल्थ प्रोब्लेम्स हैं या आपकी स्किन सेंसिटिव है।

Regaliz Acne Pads: को मुंहासे को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो मुंहासों से लड़ने और त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। इन पिंपल केयर पैड के उपयोग से डेड स्किन सेल्स को समाप्त किया जा सकता है, जिससे एक त्वचा साफ रहती है। इसके अतिरिक्त, ये पैड त्वचा के हाइड्रेशन में मदद करते हैं।

Benzonix Gel Wash: इस उत्पाद का उपयोग एक्ने यानी मुहांसों के इलाज और मैनेजमेंट के लिए किया जाता है। यह शरीर में ऑयल के उत्पादन को कम करने में मदद करता है, जिससे मुंहासों का बनना कम हो जाता है। यह त्वचा से संबंधित विभिन्न समस्याओं से सुरक्षा भी देता है और त्वचा को मुलायम और चिकनी बनाए रखने में मदद करता है। इसके अतिरिक्त, यह स्किन को ड्राई रखने के लिए असरदार होता है।

Peel: पीलिंग सॉल्यूशन ग्लाइकोलिक एसिड और सैलिसिलिक एसिड के मिश्रण से बनाया जाता है। यह स्किन को एक्सफोलिएशन प्रदान करता है और साथ ही डेड स्किन सेल्स को हटाता है व पोर्स को खोलता है। इसके अलावा यह त्वचा की सतह को चिकना करता है, छिद्रों को कसता है, और यूवी रेज, बैक्टीरिया और फ्री रेडिकल्स से सुरक्षा प्रदान करता है।

Heal Your Gut: खराब गट हेल्थ से हो सकती है ये शारीरिक व मानसिक परेशानियां

Home / Lifestyle News / Remove Underarm Sweat: अंडरआर्म्स के पसीने को कम करना चाहते हैं ? एक्सपर्ट ने सुझाए आसान उपाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो