scriptlok sabha election 2024: भिंड में दहाड़े राहुल गांधी, मोदी सरकार पर बोला जोरदार हमला | Lok Sabha Election 2024 Campaign Rahul Gandhi Bhind Speech Big Statement on Narendra Modi | Patrika News
भिंड

lok sabha election 2024: भिंड में दहाड़े राहुल गांधी, मोदी सरकार पर बोला जोरदार हमला

भाजपा के बाद अब कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं के दौरे तेज हो गए हैं। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी मंगलवार को भिंड में हैं। वे भिंड लोकसभा चुनाव में सभा को संबोधित कर रहे हैं।

भिंडApr 30, 2024 / 02:49 pm

Manish Gite

rahul gandhi
मध्यप्रदेश में चार चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के दो चरण पूरे हो गए हैं और तीसरे और चौथे चरण का प्रचार तेज हो गया है। तीसरा चरण 7 मई को और चौथा चरण 13 मई को होगा। इसी सिलसिले में भाजपा के बाद अब कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं के दौरे तेज हो गए हैं। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी मंगलवार को भिंड में हैं। वे भिंड लोकसभा चुनाव में सभा को संबोधित कर रहे हैं।
Live Updates

1.45 pm

राहुल गांधी ने कहा कि एक प्रतिशत लोगों के पास हिन्दुस्तान का धन है। उनके पास सबकुछ है। अब गरीबों को मनरेगा का पैसा नहीं दे रहे हैं। कोई सोशल सिक्योरिटी नहीं। चेहरा अच्छा नहीं लगा तो जाओ, मर जाओ। ऐसे देश थोड़ी चलेगा। मजदूरी के लिए आज 200 रुपए मिलता है, सरकार आने के बाद 400 रुपए हो जाएगा। आशा और आंगनबाड़ी में जो महिलाएं काम करती हैं, उनकी आय दोगुनी हो जाएगी। सरकारी सेक्टर में ठेका प्रथा है, उसे हम खत्म करने जा रही है। जो भी सैलरी मिलेगी, इज्जत के साथ मिलेगी, पेंशन के साथ मिलेगी।
1.43 pm

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए अग्निवीर योजना पर भी हमला बोला। कहा कि यह सरकार बेरोजगारों के साथ अन्याय कर रही है। यह लोग आपको शहीद भी नहीं मानेंगे। एक तरफ चाइना की सेना है दूसरी तरफ भारत की सेना। चाइना की सेना को पेंशन मिलती है, यहां कुछ नहीं मिलता।
1.37 pm
किसानों के लिए गारंटी
राहुल गांधी ने कहा कि किसानों का कर्जा माफ होगा। गारंटीड एमएसपी मिलेगी। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने आप सभी का हक छीन लिया है। 30 लाख नौकरियों को 6 माह में हम आपके हवाले कर देंगे।
1.30 pm
महिलाओं के लिए गारंटी
राहुल ने कहा कि अगली इंडिया गठबंधन की सरकार दुनिया में पहली सरकार होगी, जो घर में काम करने वाली महिलाओं को पैसा देने जा रही है। महिलाओं के लिए तीन काम होंगे। पहला काम महालक्ष्मी योजना होगी, जिसमें सीधे बैंक अकाउंट में पैसा डालने जा रहे हैं। हिन्दुस्तान की सब गरीब परिवारों की लिस्ट बनेगी। कोई भी जात हो, किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी का हो, यदि वो गरीबी रेखा से नीचे है तो करोड़ों परिवारों की लिस्ट बनेगी। हर परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा। राहुल ने एक महिला का नाम पूछा, उसने रूपा मिश्रा बताया। राहुल ने कहा कि रूपा मिश्रा जैसी महिलाओं के नाम चुने जाएंगे और 10 हजार नहीं, 20 हजार नहीं 70 हजार रुपए नहीं, एक लाख रुपए प्रति परिवार खाते में जाएगा। एक तारीख को सुबह उठेंगी, तो खाते में पैसा आ जाएगा। हर माह 8500 रुपए खाते में आएंगे। हमने मनरेगा किया, मीडिया का हर पत्रकार कहता है देखों गरीबों की आदत बिगाड़ रहे हैं। मजदूरी के लिए पैसा देते हैं और कहते हैं आदत बिगाड़ रहे हैं। अडाणी को लाखों करोड़ों देते हैं, तो कहते हैं विकास हो रहा है। राहुल ने कहा कि हमने भी मन बना लिया है। 10 रुपए उन्हें मिलेंगे तो 10 रुपए आपको मिलेंगे। जितना उन्होंने 10 साल में दिया है, वो हम आपको देने जा रहे हैं। महालक्ष्मी योजना करोड़ों महिलाओं को लखपति बनाने वाली योजना है।

Hindi News/ Bhind / lok sabha election 2024: भिंड में दहाड़े राहुल गांधी, मोदी सरकार पर बोला जोरदार हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो