scriptनहरों के जीर्णोद्धार कार्य में मिला घटिया काम तो दुबारा निर्माण के दिए आदेश | Patrika News
बूंदी

नहरों के जीर्णोद्धार कार्य में मिला घटिया काम तो दुबारा निर्माण के दिए आदेश

सीएडी प्रशासन द्वारा करवाए जा रहे नहरों के जीर्णोद्धार कार्य में लापरवाही बरती जा रही है और घटिया स्तर का कार्य किया जा रहा है।

बूंदीApr 29, 2024 / 12:32 pm

Narendra Agarwal

नहरों के जीर्णोद्धार कार्य में मिला घटिया काम तो दुबारा निर्माण के दिए आदेश

कापरेन अनंतपुरा डिस्ट्रीब्यूटरी पर चल रहे नहरों के जीर्णोद्धार कार्य मे घटिया निर्माण कार्य को दिखाते किसान

कापरेन. सीएडी प्रशासन द्वारा करवाए जा रहे नहरों के जीर्णोद्धार कार्य में लापरवाही बरती जा रही है और घटिया स्तर का कार्य किया जा रहा है। गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं होने से किसानों में रोष व्याप्त है। क्षेत्र के अनंतपुरा डिस्ट्रीब्यूटरी पर चल रहे नहरों को पक्का करने के कार्य के दौरान रोटेदा के समीप किए गए कार्य में निर्धारित मापदंड के अनुसार कार्य नहीं किया जा रहा है। रविवार को मौके पर पहुंचे किसान श्रवण लाल गुर्जर, अनवर गौरी,नरेश बागड़ी, गिरार्ज जांगिड,देवकिशन सैनी आदि ने घटिया निर्माण कार्य को देखकर सीएडी अधिशासी अभियंता देवेंद्र अग्निहोत्री,रोटेदा सरपंच रामलाल गुर्जर को सूचना देते हुए मामले की जानकारी दी।
अनवर गौरी आदि ने बताया कि नहरों पर किए जा रहे पक्के निर्माण कार्य मे सीसी की लेयर तीन इंच मोटी होनी चाहिए, जो एक से दो इंच भी नहीं है। गर्मी का मौसम होने के बावजूद तराई नही की जा रही है, जिससे बनने के साथ ही लेयर में दरार आने लगी है।
किसानों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए सीएडी के अधिशासी अभियंता देवेंद्र अग्निहोत्री शाम को मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य की जांच की गई। मौके पर मौजूद किसानों ने हो रहे घटिया निर्माण कार्य को उखाड़ कर बताया, जिस पर अधिशासी अभियंता ने मौके पर ही सबंधित ठेकेदार को घटिया निर्माण कार्य हटवाने और निर्माण कार्य दुबारा करवाने के निर्देश दिए। साथ ही किसानों को जहा कही भी घटिया निर्माण होना पाया जाए वहा दुबारा कार्य करवाने का आश्वासन दिया। ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण मापदंड के अनुसार ही कार्य करने और गर्मी को देखते हुए रात्रि को कार्य करवाने, तराई की उचित व्यवस्था कर समय पर तराई करने के निर्देश दिए।
अधिशासी अभियंता देवेन्द्र अग्निहोत्री ने बताया कि अनंतपुरा डिस्ट्रीब्यूटरी पर पक्का निर्माण कार्य किया जा रहा है। किसानों द्वारा घटिया निर्माण कार्य की शिकायत की गई थी, जिस पर मौका निरीक्षण किया गया है। मौके पर घटिया कार्य पाया जाने पर ठेकेदार को घटिया कार्य हटा कर दोबारा लेयर करने के निर्देश दिए गए हैं। कार्य मे मापदंड व गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Home / Bundi / नहरों के जीर्णोद्धार कार्य में मिला घटिया काम तो दुबारा निर्माण के दिए आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो