scriptशराब दुकान के विरोध में धरने पर बैठी महिलाएं, आत्मदाह की चेतावनी | Patrika News
छिंदवाड़ा

शराब दुकान के विरोध में धरने पर बैठी महिलाएं, आत्मदाह की चेतावनी

महिलाओं व स्थानीय लोगों ने दुकान खोले जाने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है।

छिंदवाड़ाMay 04, 2024 / 07:13 pm

mantosh singh

शराब दुकान के विरोध में धरने पर बैठी महिलाएं

शराब दुकान के विरोध में धरने पर बैठी महिलाएं

छिंदवाड़ा. सिवनी मार्ग महिला थाना के समीप प्रस्तावित शराब दुकान खोलने शराब ठेकेदार प्रशासन के साथ पहुंचा तो उसे स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। दुकान खोलने की तैयारी के बीच स्थानीय महिलाएं दुकान के सामने धरने पर बैठ गईं। महिलाओं व स्थानीय लोगों ने दुकान खोले जाने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है।
फिलहाल मामला गर्माता देख शराब दुकान खोलने का मामला आबकारी, प्रशासन व ठेकेदार ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है। वहीं विरोध की सूचना पर कुंडीपुरा पुलिस मौके पर पहुंची थी। गौरतलब है कि इस प्रस्तावित शराब दुकान को नए शेड में शिफ्ट किया जाना है। ठेकेदार विरोध शांत होने का इंतजार कर रहा था। आबकारी अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे। उन्हें भी स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा है।
करीब एक माह से शराब दुकान खोले जाने का विरोध स्थानीय लोग कर रहे हैं। प्रतिदिन शाम से रात तक धरने पर बैठते हैं। क्षेत्र में विरोध में रैली निकाल रहे हैं और इस विरोध में बच्चे, महिलाएं, पुरुष व बुजुर्ग शामिल हो रहे हैं। पिछले दिनों स्थानीय लोगों ने आधे दिन का उपवास रखकर भी प्रदर्शन किया था।
शराब दुकान का विरोध कर रहे स्थानीय लोगों से बात करने एसडीएम सुधीर जैन व तहसीलदार धर्मेंद्र चौकसे मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों व अधिकारियों के बीच बातचीत हुई। लोगों ने अपनी बात रखी है। स्थानीय लोग अपनी बात पर अड़े रहे, वहीं लोगों की बात कलेक्टर तक पहुंचाने की बात अधिकारियों ने की है।
नियमों के तहत पात्र स्थान
जिस स्थान पर शराब दुकान खोली जानी है वह नियमों के तहत पात्र स्थान है। स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं। शुक्रवार को दुकान खोलने पहुंचे तो फिर विरोध शुरू हो गया। फिलहाल दुकान नहीं खोली गई है। आगे जिला प्रशासन निर्णय लेगा।
-अजीत इक्का, जिला आबकारी, अधिकारी

Hindi News/ Chhindwara / शराब दुकान के विरोध में धरने पर बैठी महिलाएं, आत्मदाह की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो