scriptपुुलिस कर्मियों को मिलेंगे नवीन भवन | the new building will meet the personnel of police | Patrika News
कटनी

पुुलिस कर्मियों को मिलेंगे नवीन भवन

200 भवनों का प्रस्ताव पुलिस हाउसिंग बोर्ड को भेजा, शहर व ग्रामीण थानों में कराया जाएगा निर्माण 

कटनीJan 18, 2017 / 07:49 am

sudhir@123 shrivas

ghar

ghar

कटनी जर्जर आवासों में रह रहे पुलिसकर्मियों को जल्द ही नवीन भवन मिलेंगे। विभाग द्वारा मांगी गई जानकारी के बाद पुलिस हाउसिंग बोर्ड को जिले में नवीन भवनों के निर्माण को लेकर प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। जिसकी जल्द स्वीकृति मिल सकती है और उसके बाद निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाएगा। प्रस्ताव में शहरी थाना व ग्रामीण थाना भी शामिल हैं। 
जिले में लगभग आठ सैकड़ा पुलिस अधिकारी व कर्मचारी हैं, जिनके लिए आवासों की कमी है तो कुछ वर्षो पुराने जर्जर भवनों में रह रहे हैं। जिसके चलते नवीन भवनों की मांग की जा रही थी। 

विभाग ने नवीन 200 भवनों का प्रस्ताव जिले से मांगा था। जिसमें जरूरत के हिसाब से उनका थाना परिसरों में निर्माण कराने की बात कही गई थी। इसके चलते जिले से कोतवाली थाना परिसर में 60 और पुलिस लाइन में 60 नवीन भवनों के साथ शेष 80 भवन ग्रामीण क्षेत्र के थानों में बनाए जाने का प्रस्ताव तैयार कर बोर्ड को भेजा गया है। जिसमें जल्द ही स्वीकृति होते ही काम प्रारंभ होने की उम्मीद जताई जा रही है। रक्षित निरीक्षक केशव सिंह चौहान पुलिस लाइन में 60 नए भवनों का आवंटन किया गया है। इसके अलावा विभाग के निर्देश पर 200 नवीन भवनों का प्रस्ताव भेजा गया है। उम्मीद है कि जल्द ही स्वीकृति के साथ उनका काम भी प्रारंभ होगा। 

60 नवीन भवनों का आवंटन 
200 नवीन भवनों के प्रस्ताव से पूर्व झिंझरी पुलिस लाइन में 60 भवनों के निर्माण की स्वीकृति मिली थी। जिनका काम पिछले माह पूरा होने के बाद नए बने भवन विभाग को सौंप दिए गए हैं। विभाग की ओर से सभी भवनों के आवंटन की कार्रवाई भी प्रारंभ कर दी गई है, जो पूर्णता की ओर है। 

Hindi News/ Katni / पुुलिस कर्मियों को मिलेंगे नवीन भवन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो