script‘…मैं दंगाइयों को उल्टा लटकाकर ठीक कर देता’, सीएम योगी आदित्यनाथ ने ममता को दी चुनौती | …I would have fixed the rioters by hanging them upside down', CM Yogi Adityanath challenged Mamata | Patrika News
लखनऊ

‘…मैं दंगाइयों को उल्टा लटकाकर ठीक कर देता’, सीएम योगी आदित्यनाथ ने ममता को दी चुनौती

Lok Sabha Elections 2024:मजबूत कानून व्यवस्था के पर्याय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को पश्चिम बंगाल के चुनावी रण में उतरे। सीएम योगी ने यहां तीन चुनावी रैली की। पहली रैली मुर्शिदाबाद जिले में बहरामपुर लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी डॉ निर्मल कुमार साहा के पक्ष में की।

लखनऊApr 30, 2024 / 06:10 pm

Aman Pandey

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पश्चिम बंगाल के चुनावी रण में उतर गए हैं। मुर्शिदाबाद जिले में बहरामपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी डॉ. निर्मल कुमार साहा के पक्ष में आयोजित जनसभा में सीएम योगी ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला।
सीएम योगी ने कहा कि बंगाल को हिंदू विहीन करने की साजिश हो रही है। बंगाल ने भारत को राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत दिया। दुनिया के मंच पर स्वामी विवेकानंद ने संदेश दिया था कि ‘गर्व से कहो, हम हिंदू हैं।’ उस बंगाल को आज हिंदू विहीन करने की साजिश का शिकार बनाया जा रहा है। कांग्रेस और टीएमसी बंगाल में दो प्रकार की साजिश कर रही है। पहला यह कि आपके डेमोग्राफी को कम करने और घुसपैठिए को बंगाल में घुसाकर सुनियोजित साजिश के तहत आपकी संख्या को कम करने का प्रयास हो रहा है।

पश्चिम बंगाल को हिंदू विहीन करने की हो रही साजिश : सीएम योगी

सीएम योगी ने आगे कहा कि दूसरा यह कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गठबंधन दिल्ली में मिलकर साजिश करना चाहता है। दिल्ली से पीएम मोदी जो सुविधाएं आपके लिए भेजते हैं, यह लोग माफिया और अपराधियों को सत्ता का संरक्षण देकर उसमें डकैती डालने का काम करते हैं। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार गरीबों की योजनाओं को लागू नहीं होने देती।

‘पहले भारत की सभ्यता को नई दिशा देता था बंगाल’

योगी ने कहा कि बंगाल भारत की सभ्यता और संस्कृति को नई दिशा देता था, जिस बंगाल ने भारत के संस्कारों को आगे बढ़ाने में बड़ी भूमिका का निर्वहन किया था, जिसने कभी भारत को नवजागरण का मार्ग दिखाया था। वह बंगाल आज लहुलूहान, दिशाहीन क्यों है? जिस बंगाल ने कभी देश को राष्ट्रगीत-राष्ट्रगान दिया था, उस बंगाल से आज रोने और कराहने की चीत्कार और पुकार क्यों उठ रही है?

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे: योगी

सीएम योगी ने कहा कि जिस बंगाल ने दयामयी मां दुर्गा की पूजा के अनुष्ठान का संदेश दिया था। उस बंगाल में संदेशखाली जैसी घटनाएं कैसे हो रही हैं? जिसकी कल्पना स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने की थी, वह आज का बंगाल वह ‘सोनार बांग्ला’ नहीं है। जिस बंगाल ने वंदे मातरम का गीत दिया था, उसे दंगों की आग में झोंकने का प्रयास हो रहा है। बंगाल साजिश का शिकार हो चुका है। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं।
यह भी पढ़ें

महिला कैदी वाहन में लगी आग, महिला कैदी और पुलिसकर्मियों ने कूद कर बचाई जान

उन्होंने कहा कि रामनवमी हो या नवरात्रि, यूपी में दंगा नहीं होता। बंगाल सरकार बताए आखिरकार वैशाखी और रामनवमी के अवसर पर यहां दंगे क्यों हुए? बंगाल सरकार ने दंगाइयों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की? यह दंगाई अगर उत्तर प्रदेश में अत्याचार करते तो उन्हें उल्टा लटकाकर ठीक कर देता। ऐसा हाल कर देते कि सात पीढ़ियां भूल जाती कि दंगा कैसे होता है।

Hindi News/ Lucknow / ‘…मैं दंगाइयों को उल्टा लटकाकर ठीक कर देता’, सीएम योगी आदित्यनाथ ने ममता को दी चुनौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो