scriptKarnataka Sex Scandal: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी, जानिए क्या होता है ब्लू कॉर्नर नोटिस ? | Karnataka Sex Scandal: Blue Corner Notice issued against Prajwal Revanna, know what is Blue Corner Notice? | Patrika News
राष्ट्रीय

Karnataka Sex Scandal: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी, जानिए क्या होता है ब्लू कॉर्नर नोटिस ?

Karnataka Sex Scandal:कर्नाटक के गृह विभाग ने यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है। रेवन्ना को भारत वापस लाने के लिए इंटरपोल की मदद मांगी गई है।

नई दिल्लीMay 05, 2024 / 09:06 pm

Anand Mani Tripathi

Karnataka Sex Scandal: कर्नाटक के गृह विभाग ने यौन उत्पीड़न मामले में फंसे हासन लोकसभा के प्रत्याशी प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कार्नर नोटिस जारी कर दिया है। गृह मंत्री डॉ.जी परमेश्वर ने रविवार को बताया कि राजग के उम्मीदवार को भारत वापस लाने के लिए इंटरपोल की मदद ली जा रही है। इस बात की पुष्टि भी की है कि ब्लू कार्नर नोटिस जारी किया गया है। इस मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) इस बात पर फैसला करेगा कि प्रज्वल को कैसे वापस लाया जाए?
ये ब्लू कार्नर नोटिस क्या होता है?
किसी अपराध के संबंध में अंतरराष्ट्रीय पुलिस सहयोग निकाय द्वारा किसी भी व्यक्ति की पहचान, स्थान या गतिविधियों के बारे में अपने सदस्य देशों से अतिरिक्त जानकारी एकत्र करने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाता है। इसके माध्यम से व्यक्ति का पता लगाया जाता है। इसके बाद उस देश के कानून के मुताबिक अपराधी की मांग मूल देश के माध्यम से की जाती है।
प्रज्वल के पिता अपहरण मामले में गिरफ्तार
प्रज्वल रेवन्ना के पति एचडी रेवन्ना को कर्नाटक की एसआईटी टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। अब वह आठ मई तक एसआईटी की हिरासत में रहेंगे। प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना पर सैंकड़ों महिलाओं के साथ यौन शोषण का आरोप है। एचडी रेवन्ना को अपहरण मामल में गिरफ्तार किया गया है।

Hindi News/ National News / Karnataka Sex Scandal: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी, जानिए क्या होता है ब्लू कॉर्नर नोटिस ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो