scriptवडोदरा रेलवे स्टेशन पर अब लंबी कतारों से राहत | Ahmedabad: ATVM at Vadodara railway station | Patrika News
अहमदाबाद

वडोदरा रेलवे स्टेशन पर अब लंबी कतारों से राहत

 कैश या स्मार्ट कार्ड संचालन को एटीवीएम मशीन का उद्घाटन

अहमदाबादDec 19, 2015 / 08:34 pm

Pushpendra Rajput

ATVM

ATVM

वडोदरा. क्षेत्रीय सांसद रंजन बेन भट्ट ने रेल्वे स्टेशन लंबी कतारों से राहत के लिए कैश या स्मार्ट कार्ड संचालित को एटीवीएम मशीन का यहां रेलवे स्टेशन पर शनिवार को उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक एस.के. वर्मा, वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक प्रदीप बनर्जी व रेलवे के अन्य अधिकारीगण भी मौजूद थे।
मशीन के लगने के कारण अब टिकट खिड़की पर भीड़ कम होगी और यात्रियों को मानव रहित टिकट काउंटर व भुगतान के अन्य तरीकों का विकल्प भी मिलेगा। यात्री इस स्वयं संचालित मशीन के जरिये नोट व सिक्कों के अलावा स्मार्ट कार्ड से भी अनारक्षित टिकट ले सकते हैं। यूजर फ्रेंडली मशीन को यात्री बड़ी सरलता से संचालित कर सकता है।
इस मशीन में 5 व 10 रुपए के सिक्कों तथा 5 व उससे ऊपर के नोट ही स्वीकृत होंगे। इसके अलावा मशीन में गंदे, मैले, फटे, गोंद व टेप लगे नोट स्वीकृत नहीं होंगे। यह मशीन बिना कन्सेशन वाले द्वितीय श्रेणी के अनारक्षित टिकट, प्लेटफार्म टिकट, अनारक्षित सीजन टिकट के नवीनीकरण के लिए है।
इस मशीन से स्मार्ट कार्ड रिचार्ज किए जा सकेंगे, स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज करने के लिए 20 रुपए, 50, 100 व 500 रुपए की श्रेणी रखी गई हैं। स्मार्ट कार्ड की कीमत 100 रुपए निर्धारित की गई है। वडोदरा रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीना के अनुसार कोटीवीएम में कैश (नोट व सिक्कों के अलावा स्मार्ट कार्ड भी स्वीकृत है जबकि एटीवीएम में यात्री स्मार्ट कार्ड का ही प्रयोग कर सकता है।

Hindi News/ Ahmedabad / वडोदरा रेलवे स्टेशन पर अब लंबी कतारों से राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो