scriptबसपा से निकाले जाने के बाद इन्द्रजीत सरोज का पहला इंटरव्यू, देखें VIDEO | Indrajeet Saroj First Interview after Expel from BSP Hindi News | Patrika News
प्रयागराज

बसपा से निकाले जाने के बाद इन्द्रजीत सरोज का पहला इंटरव्यू, देखें VIDEO

इन्द्रजीत सरोज ने मायावती को बताया पैसों के लिये पागल, जानिये पहले इंटरव्यू में क्या-क्या कहा।

प्रयागराजAug 02, 2017 / 07:17 pm

रफतउद्दीन फरीद

Indrajeet Saroj First Interview

Indrajeet Saroj First Interview

PRASOON PANDEY

इलाहाबाद. बसपा प्रमुख मायावती ने कौशांबी के मंझनपुर विधानसभा से चार बार विधायक रहे पूर्व केबिनेट मंत्री को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पार्टी से निकाले बाहर आते ही इंद्रजीत सरोज ने मायावती पर बड़ा हमला बोला है। इंद्रजीत सरोज ने मायावती पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पार्टी से निकाले जाने के बाद इन्द्रजीत सरोज ने पहला इंटरव्यू पत्रिका को दिया। पत्रिका से बातचीत में उन्होंने कहा है कि बसपा लगातार गर्त में जा रही है और इसकी जिम्मेदार खुद मायावती हैं।



पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे इंद्रजीत सरोज ने दावा किया कि जिले ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता छोड़ रहे हैं। इंद्रजीत सरोज ने बताया कि वर्तमान के कई विधायक उनके संपर्क में हैं। अगर पार्टी दल बदल कानून ना होता तो तुरंत ही पता चल जाता कि कितने लोगों ने उनका साथ छोड़ दिया है । आने वाले विधानपरिषद और राज्यसभा चुनाव में मायावती को अपनी हैसियत का अंदाजा लग जाएगा।


देखें वीडियो


पत्रिका से बातचीत में इन्द्रजीत सरोज ने कहा कि बीती आठ जुलाई को लखनऊ बुलाकर मायावती ने एक मीटिंग की। उन्होंने सभी पदाधिकारियों और पूर्व विधायक सहित वर्तमान विधायकों को निर्देश दिया की विधानसभावार एक रजिस्टर तैयार करें जिसमें गांव-गांव की सूची बनाकर पार्टी के लिए पैसे एकत्रित करें।



इंद्रजीत सरोज ने दावा किया कि मायावती ने एक लाख से लेकर 22 लाख रुपए तक विधानसभावार जुटाने के लिए कहा था। कहा कि मंगलवार की शाम पांच बजे बहन जी ने खुद फोन किया और पैसों के लिये पूछा। मेरे मना करने पर कहा कि आपको पार्टी के सभी पदों से हटा रहे हैं। आप घर पर बैठो पार्टी को आपकी कोई जरूरत नहीं।



कहा कि कांशीराम की भावना से जुड़कर दलित उत्थान और गरीबों के लिए काम करने के मकसद से वह बसपा में आये थे और 30 सालों से पार्टी में थे। कहा कि जब तक पार्टी जनता से जुड़ी रही तो हमलोग भी पार्टी के साथ रहे, लेकिन अब बहन जी को सिर्फ पैसा चाहिए। उन्हें लग रहा है कि पार्टी अब खत्म हो रही है और उनका राजनीतिक भविष्य खत्म हो रहा है। इसलिये वह चाहती हैं कि जितना पैसा अपने और अपने परिवार के लिए कर जुटा सकें जुटा लें। इसी वजह से मायावती पूरी तरीके से पैसे कमाने के काम पर लगी हैं।



इंद्रजीत ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिना पैसे की कोई भी उनसे मिल नहीं सकता हर मिलने वाले व्यक्ति को पैसा देना अनिवार्य है। बिना पैसे के मायावती से मिलना संभव नहीं। केवल पैसे वाले लोगों की ही वहां तक पहुंच है। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह प्रेस वार्ता कर आगे की बात मीडिया और जनता के सामने रखेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो