scriptफेसबुक में बंद हो जाएगा लाइक बटन, अब आएगा ये सिंबल | Facebook to remove F from Like button | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

फेसबुक में बंद हो जाएगा लाइक बटन, अब आएगा ये सिंबल

फेसबुक अब अपने लाइक बटन की जगह केवल थम्सअप वाला सिंबल ही देगा

Jun 30, 2016 / 08:55 am

Anil Kumar

Facebook Like button

Facebook Like button

नई दिल्ली। फेसबुक पर अब जल्द ही नीले रंग का लाइक बटन गायब होने वाला है यानी इससे लोगो हटाया जा रहा है। फेसबुक का कहना है कि रिसर्च से पता चला है कि यूजर्स एफ वाले लोगो के बजाय थम्सअप वाले सिंबल पर ज्यादा क्लिक करते हैं।

लाइक बटन के लोगो से एफ हटेगा
फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है, हमारा मानना था कि लाइक बटन पर लोग थम्स अप के आइकॉन को अच्छे ढंग से समझ सकेंगे। इसके लिए हमने टेस्ट लिए। नतीजा यह रहा कि थम्स अप वाले बटन्स से एंगेजमेंट बढ़ गया। इसलिए हम लाइक बटन से एफ लोगो हटाकर थम्स अप का आइकॉन लगा रहे हैं।


ये बटन भी किए रीडिजाइन
फेसबुक ने इसे अलावा शेयर, फोलो, और सेव टू फेसबुक बटन भी रीडिजाइन किए हैं, लेकिन इनमें एफ लोगो ज्यों का ज्यों ही रखा गया है। फेसबुक को लगता है कि नए डिजाइन से ज्यादा क्लिक मिलेंगे। फेसबुक का कहना है कि लाइक बटन पर 30 फीसदी इम्प्रेशन अब मोबाइल डिवाइसेज से आ रहे हैं।

अपनी वेबसाइट पर लगा सकते हैं ये बटन
फेसबुक डेवलपर्स अपनी वेबसाइट्स पर ये नए बटन लगा सकते हैं। हालांकि जिन्होंने अपनी वेबसाइट पर पहले वाले बटन डाले हैं, वो आने वाले हफ्तों में वे अपने आप अपडेट हो जाएंगे। इसके अलावा फेसबुक ने क्रोम ब्राउजर के लिए भी कुछ नए एक्सटेंशन जारी किए हैं, जिनसे शेयर और सेव करने के लिए फेसबुक ओपन करने की जरूरत नहीं होगी। इन एक्सटेंशन को क्रोम वेब स्टोर पर उपलब्ध कराया गया हैं।

Home / Gadgets / Apps / फेसबुक में बंद हो जाएगा लाइक बटन, अब आएगा ये सिंबल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो