scriptचौंकाने वाला खुलासा! 4 तरह के होते हैं फेसबुक यूजर्स, जानिए आप किस तरह के हैं | There are Four kinds of users active on facebook | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

चौंकाने वाला खुलासा! 4 तरह के होते हैं फेसबुक यूजर्स, जानिए आप किस तरह के हैं

फेसबुक यूजर्स को उनकी एक्टिविटी के आधार पर चार प्रकारों में बांटा गया है।

Jul 08, 2017 / 12:05 pm

Anil Kumar

facebook

facebook

नई दिल्ली। इंटरनेट के इस युग में लगभग सभी लोग फेसबुक का यूज करते हैं। इनमें कुछ लोग अपनी पोस्ट डालने तो कुछ दूसरों की पोस्ट पढ़ने के लिए, वहीं कुछ प्रोफाइल देखने के लिए तथा कुछ खबरीलाल बनने के लिए इसका यूज करते हैं। हर यूजर अपनी मर्जी के अनुसार अलग—अलग तरीके से फेसबुक का यूज करता है। इसी आधार पर फेसबुक यूजर्स को 4 प्रकारों में बांटा गया है। यहां हम आपको बता रहे हैं उन्हीं मुख्य यूजर्स के बारे में जो किस तरह से इसका यूज करते हैं।


फ्रेंडशिप करने वाले फेसबुक यूजर्स
ऐसे यूजर्स फेसबुक पर धड़ाधड़ पोस्ट डालते हैं। वो अपनी पोस्ट पर आने वाले कमेंट्स का जवाब देने समेत फेसबुक के अधिक से अधिक फीचर्स का इस्तेमाल करते हैं। साथ ही ऐसे यूजर्स ढेर सारे लोगों को फेसबुक पर फ्रेंड बनाने समेत वास्तविकता में भी उनसें दोस्ती करते हैं।


यह भी पढ़ें
खुशखबरी! इन मोबाइल रिचार्ज पर नहीं लगेगा GST, जानिए क्यों और कब तक



सेल्फी वाले फेसबुक यूजर्स
फेसबुक पर कई यूजर्स ऐसे होते हैं जो सिर्फ सेल्फी डालने का ही काम करते हैं। ये लोग अपनी सेल्फी और विडियोज के जरिए लोगों का अटेंशन पाकर खुद को पॉपुलर करना चाहते हैं।



दूसरों पर नजर रखने वाले फेसबुक यूजर्स
ऐसे यूजर्स फेसबुक पर ऑनलाइन तो रहते हैं लेकिन उनकी खुद की प्रोफाइल खाली रहती है। वो लोग सिर्फ दूसरों की प्रोफाइल ही चेक करते रहते हैं।


खबरीलाल फेसबुक यूजर्स
ऐसे लोग सब तरह की पोस्ट शेयर करते हैं। ये लोग टीवी से न्यूज देखकर उसे भी फेसबुक पोस्ट करते रहते हैं। इनकी खासियत ये होती है है ये खुद के बारे में कुछ भी बताते, लेकिन दुनियाभर की जानकारी पहुंचाते रहते हैं।

Home / Gadgets / Apps / चौंकाने वाला खुलासा! 4 तरह के होते हैं फेसबुक यूजर्स, जानिए आप किस तरह के हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो