scriptआईएस के खौफ से 25000 लोगों का रमादी से पलायन: संयुक्त राष्ट्र | 25,000 people flee from the Ramadi, says United Nations | Patrika News
एशिया

आईएस के खौफ से 25000 लोगों का रमादी से पलायन: संयुक्त राष्ट्र

इराक में आठ अप्रैल से चल रहे सैन्य
अभियानों की वजह से 25,000 से अधिक लोगों ने किया रमादी जिले से पलायन

Apr 18, 2015 / 04:58 pm

Rakesh Mishra

ISIS

ISIS

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि इराक में आठ अप्रैल से चल रहे सैन्य अभियानों की वजह से 25,000 से अधिक लोग रमादी जिले से पलायन कर चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि 2,000 से अधिक परिवारों ने इराकी शहर रमादी छोड़ दिया है। इस क्षेत्र में आतंकवादी संगठन, इस्लामिक स्टेट (आईएस) का जल्द ही कब्जा हो जाने की खबर से लोग अपना सबकुछ छोड़कर भाग खड़े हुए।

ये भी पढ़ेंः आईएस के कारण तूफान “आईसिस” का नाम बदला

आधिकारिक रपटों के मुताबिक, रमादी से पलायन कर चुके निवासी बगदाद में बस गए हैं। उन तक टेंट, भोजन और अन्य सहायता भेजी जा रही है। संयुक्त राष्ट्र के सहयोगी प्रवक्ता एरी कनेको के मुताबिक, “”ये परिवार खालदिया, हबानिया और बगदाद जैसे स्थानों पर चले गए हैं।””संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर), संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ), विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्लूएफपी) और अन्य साझेदारों ने इन परिवारों को प्राथमिक सहायता मुहैया कराई है, जिसके तहत परिवारों को जल, भोजन, बिस्तर और साफ-सफाई के सामान उपलब्ध कराए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः यजीदी लड़की की दास्तान, सरेआम गैंगरेप करते थे आतंकी


कनेको के मुताबिक, “”आगामी दिनों में अतिरिक्त सहायता भी प्रदान की जाएगी। चिकित्सा एनजीओ भी बगदाद और इसके आसपास के क्षेत्रों में मोबाइल स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।””

Home / world / Asia / आईएस के खौफ से 25000 लोगों का रमादी से पलायन: संयुक्त राष्ट्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो