scriptबांग्लादेश में एक और ब्लागर की बेरहमी से हत्या | Blogger hacked to death in Bangladesh | Patrika News
एशिया

बांग्लादेश में एक और ब्लागर की बेरहमी से हत्या

हमलावरों ने ब्लागर को उसके घर से महज 500 मीटर दूरी पर चाकुओं से गोद कर मार डाला

Mar 30, 2015 / 12:41 pm

Rakesh Mishra

ढाका। बांग्लादेश में एक महीने पहले सरेहार हुई अमरीकी ब्लागर की हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि यहां एक और ब्लागर को मौत के घाट उतार दिया गया। पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने सोमवार सुबह एक और ब्लागर को बेरहमी से मार डाला। हमलावरों ने ब्लागर को उसके घर से महज 500 मीटर की दूरी पर चाकुओं से गोद कर मार डाला। मृतक ब्लागर की पहचान वशिकुर्र रहमान के रूप में हुई है।

गौरतलब है कि करीब एक महीने पहले ही बांग्लादेश में एक अमरीकी ब्लागर की सरेराह हत्या कर दी गई थी। अमरीकी ब्लागर अभिजीत राय और उनकी पत्नी रफीदा अहमद पर ढाका विश्वविद्यालय के परिसर में हमला किया गया था। इस हादसे में अभिजीत की मौत हो गई थी, वहीं उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई थीं।

रॉय को अपने ब्लॉग पर धर्मनिरपेक्षता की बातें लिखने पर इस्लामवादी चरमपंथियों की धमकियां मिल रही थीं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हमले के समय पुलिस तथा आने जाने वाले तमाशबीन बने रहे और उन्होंने ब्लागर को बचाने में मदद नहीं की। वहीं बांग्लादेश की आतंकवाद विरोधी यूनिट ने ब्लागर की हत्या के मुख्य संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। रैपिड एक्शन बटालियन के सैनिकों ने फराबी शफीउर्रहमान को, जो पहले भी जेल में रह चुका है, उसे ढाका के बस स्टाप से गिरफ्तार किया।

Home / world / Asia / बांग्लादेश में एक और ब्लागर की बेरहमी से हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो