scriptपाकिस्तान में 6 आतंककारियों की फांसी पर रोक लगी | Pakistan : Death sentence of 5 terrorists stayed | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान में 6 आतंककारियों की फांसी पर रोक लगी

सैन्य
अदालतों ने इन आतंककारियों को सजा-ए-मौत सुनाई थी

Apr 16, 2015 / 10:06 pm

जमील खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने गुरूवार को तहरीक-ए-तालिबन पाकिस्तान (टीटीपी) के छह आतंककारियों की फांसी की सजा पर रोक लगा दी है। सैन्य अदालतों ने इन आतंककारियों को सजा-ए-मौत सुनाई थी। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) ने बुधवार को सैन्य अदालतों के मृत्युदंड के फैसले पर रोक लगाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की थी।

एससीबीए की ओर से मानवाधिकार कार्यकर्ता आसमां जहांगीर ने याचिका दायर कर सर्वोच्च न्यायालय से 17 सदस्यीय पीठ द्वारा सैन्य अदालों की स्थापना को वैधानिक चुनौती दिए जाने तक सैन्य अदालतों द्वारा दिए गए मृत्युदंड पर रोक लगाने का अनुरोध किया था।

इस फैसले पर सुनवाई 22 अपे्रल तक स्थगित कर दी गई है। याचिका में कहा गया है कि यदि सैन्य अदालतों को चुनौती देने से पहले दोषी आतंककारियों को मृत्युदंड दिया गया तो यह न्याय के साथ समझौता माना जाएगा।

दो अपे्रल को सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने सैन्य अदालतों द्वारा छह आतंकवादियों को मृत्युदंड और एक को आजीवन कारावास देने की सजा को मंजूरी दी थी। इस फैसले के विरोध में कानूनी विशेषज्ञों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने कड़ी प्रतिक्रियाएं दी थीं।

Home / world / Asia / पाकिस्तान में 6 आतंककारियों की फांसी पर रोक लगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो