scriptसिग्नल नहीं मिला तो आउटर पर रुकी ट्रेन, बदमाशों ने गार्ड के साथ मारपीट कर पैसे लूटे | loot from train gaurd in guna | Patrika News
भोपाल

सिग्नल नहीं मिला तो आउटर पर रुकी ट्रेन, बदमाशों ने गार्ड के साथ मारपीट कर पैसे लूटे

विजयपुर एनएफएल स्टेशन पर बदमाशों ने एक मालगाड़ी के गार्ड के साथ मारपीट कर सोने का लाकेट, पैसे और छीन लिए। 

भोपालAug 13, 2016 / 01:23 pm

नितेश तिवारी

loot,train,gaurd,guna,crime news,indian railway,we

loot,train,gaurd,guna,crime news,indian railway,west central railway


भोपाल/गुना. विजयपुर एनएफएल स्टेशन पर बदमाशों ने एक मालगाड़ी के गार्ड के साथ मारपीट कर सोने का लाकेट, पैसे और छीन लिए। गार्ड की पीठ और अन्य हिस्सों में चोट आई हैं। बताया जाता है कि बीती रात एक गाड़ी गुना से विजयपुर की ओर रवाना हुई थी।

स्टेशन पर सिग्नल नहीं मिलने के कारण गाड़ी को आउटर पर ही रोक दिया गया था। जैसे ही गाड़ी रुकी तो दो बदमाश मौके पर पहुंचे और उन्होंने गार्ड को डिब्बे से उतारकर गार्ड के साथ मारपीट शुरु कर दी। उसकी जेब में रखे पांच सौ रुपए, एक घड़ी, एटीएम कार्ड सहित एक लाकेट छीन लिया। इसके बाद भी गार्ड के साथ मारपीट करते रहे और उन्हें बांधने का प्रयास किया। लेकिन गार्ड विजय कुमार पुत्र लक्ष्मीप्रसाद ने वहां से दौड़ लगा दी और विजयपुर स्टेशन पर पहुंचे और घटना की जानकारी दी। स्टेशन मास्टर ने घटना की जानकारी गाड़ी चालक को दी। 

इस बीच बदमाशों ने स्टेशन पर भी पथराव शुरु कर दिया। बदले में स्टेशन से कर्मचारियों ने भी पथराव किया। इसके बाद बदमाश मौके से भाग निकले। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई लेकिन मामला जीआरपी का होने के कारण पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। इसके बाद जीआरपी ने भी मामला ब्यावरा क्षेत्र का होने के कारण मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया। इस बीच रेलवे के अन्य कर्मचारी मौके पर एकत्रित हो गए। उन्होंने घटना की जानकारी वरिष्ठ कार्यालय को दी। जीआरपी पुलिस ने वारदात के बाद शून्य पर मामला दर्ज कर घायल गार्ड का मेडीकल भी कराया है।

train

संवेदनशील है क्षेत्र 
बताया जाता है कि रुठियाई और विजयपुर कुंभराज का रेलवे टे्रक संवेदलशील है। यहां पर यात्री गाडिय़ों में कई बार घटना हो चुकी है। मालगाड़ी के गार्डो के साथ लूट और मारपीट की घटनाएं हो चुकी है। रात में यात्री गाड़ी या मालगाड़ी को आउटर पर रोकना खतरे से खाली नहीं रहता है। जीआरपी टीआई संजय एक्का ने बताया कि मारपीट, पथराव करने और शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है। 

छह घंटे बाद मिल सका उपचार 
बताया जाता है कि गार्ड के साथ मारपीट की घटना रात 12.30 बजे के आसपास की थी,जबकि उसे सुबह छह बजे इलाज मिल सका। समय पर एफआईआर नहीं होने और गार्ड का इलाज होने में देरी होने पर वेस्ट सेंटर रेलवे मजदूर युनियन ने नाराजगी जताई। युनियन के सचिव बीपीएस जादौन ने बताया कि पूर्व में भी गार्ड और अन्य रेलवे कर्मचारियों के साथ इस तरह की घटना हो चुकी है। 

इसके बाद भी कर्मचारियों की सुरक्षा के कोई व्यवस्था नहीं है। युनियन ने कर्मचारियों की सुरक्षा की मांग की है। युनियन के प्रयासों के बाद गार्ड की सोनोग्राफी कराई गई है। पसलियों में सूजन है और वहीं पेट में भी दर्द है। घायल गार्ड विजयकुमार का शुक्रवार को जन्म दिन भी था। युनियन ने अपने साथी की हौंसला अफजाई के लिए सामुहिक रुप से उनका जन्म दिन भी मनाया। 


Hindi News/ Bhopal / सिग्नल नहीं मिला तो आउटर पर रुकी ट्रेन, बदमाशों ने गार्ड के साथ मारपीट कर पैसे लूटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो