scriptपहली शादी की सालगिरह पर मांगी थी अंगुठी, गिफ्ट में मिली मौत | wife killed by husband after some days of marriage anniversary | Patrika News
भोपाल

पहली शादी की सालगिरह पर मांगी थी अंगुठी, गिफ्ट में मिली मौत

भोपाल की बेटी का इंदौर में हुआ कत्ल, घर से बाहर आई चीखों ने खोला हत्या का राज।

भोपालJul 12, 2017 / 05:26 pm

दीपेश तिवारी

mp crime

murder of wife


भोपाल। भोपाल की एक बेटी का शादी की पहली सालगिरह के कुछ दिन बाद ही इंदौर में कत्ल हो गया है। इसके पीछे का कारण बेटी द्वारा अपने पति से शादी की सालगिरह पर डायमंड रिंग की गुजारिश करना बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार भोपाल की रहने वाली प्राची ने एक साल पहले इंदौर के गोविंद से लवमैरिज थी। दोनों परिवार से अलग होकर किराए के घर में रहते थे। अभी 6 जुलाई को ही उन्होंने फस्र्ट वेडिंग एनिवर्सरी भी मनाई थी और गोविंद ने इसकी कुछ फोटो भी फेसबुक पर शेयर की थी। 

कत्ल के संबंध में थाना प्रभारी रामदीना कनावा का कहना है कि पुलिस का एक दल अशोक नगर के पास गश्त कर रहा था तभी कुछ लोगों ने उन्हें बताया कि एक मकान से महिला के चीखने की आवाज आ रही है। इस पर पुलिस जवान उनके साथ उस मकान में पहुंचे। जिसके बाद कत्ल का मामला सामने आया।



नशे में चूर था पति… 
आरोपी गोविंद के पड़ोसियों ने बताया कि आवाज मकान में रहने वाले गोविंद के कमरे से आ रही थी। ऐसे में जब पुलिस जवान कमरे में दाखिल हुए तो वे देख कर दंग रह गए कि प्राची का शव बिस्तर पर पड़ा था जबकि नशे में चूर गोविंद हाथ में चाकू लिए भागने की फिराक में था। पड़ोसियों का आरोप है कि दोनों में आए दिन किसी ना किसी बात को लेकर विवाद होते ही रहते थे।

गुस्से में हो गया सब… 
पुलिस की पूछताछ में गोविंद ने बताया कि उन दोनों के झगड़े 6 दिनों से बहुत बढ गए थे। गोविंद ने कहा 6 जुलाई को हमने बहुत अच्छे से अपनी सालगिरह सेलिब्रेट की थी, उस समय प्राची ने मुझसे डायमंड रिंग की डिमांड की थी, जिस पर मैंने कहा मैं अभी नहीं दिला सकता, जल्दी ही दिला दूंगा इस पर प्राची गुस्सा हो गई। 


crime with bhopal girl


और तब से फोन पर ही लगी रहती थी, साथ ही मुझसे झगड़ा करती थी। कल मैं नशे में था इसलिए गुस्से में ये सब हो गया। 

ये है पूरा मामला…
एक साल पहले परिणय सूत्र में बंधे गोविंद और प्राची अपनी जिंदगी में बहुत खुश थे और इसी खुशी में 6 जुलाई को उन्होंने अपनी शादी की फस्र्ट एनिवर्सरी भी सेलिब्रेट की। खुशी के इस माहौल में प्राची ने अपने पति से तोहफे में डायमंड रिंग की डिमांड की। 

पति गोविंद उसकी फरमाइश पूरी नहीं कर पाया जिस कारण पत्नी रूठ गई। यहां तक तो सब ठीक ही चल रहा था। लेकिन प्राची को उसकी ये फरमाईश इतनी महंगी पड़ेगी ये तो खुद उसने भी नहीं सोचा था। 6 जुलाई से लगभग हर दिन इन दोनों के बीच किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा होता था। लेकिन कल रात इस झगड़े ने जो दर्दनाक मंजर दिखाया, उसे देख लोगों के होश उड़ गए। 




ये पूरी वारदात इंदौर शहर के अशोक नगर में हुई। जहां मंगलवार रात फोटोग्राफी का काम करने वाले गोविंद पुत्र दिनेश नामदेव के घर से दर्दनाक चीखों की आवाज आ रही थी। 

आस-पास के लोगों को जब किसी अनहोनी की आशंका हुई तो उन्होंने पुलिस को बुलाया और जैसे ही पुलिस के साथ घर में लोग पहुंचे तो देखा कि 23 साल की प्राची का लहूलूहान शव बिस्तर पर पड़ा है। और शराब के नशे में चूर दिनेश चाकू हाथ में लिए भागने की तैयारी कर रहा है। 

monsoon-alert-for-heavy-rainfall-1621272/”>


पुलिस के मुताबिक गोविंद ने पहले प्राची के शरीर पर चाकू से कई वार किए और बाद में उसका गला रेत कर उसकी हत्या कर दी। पुुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज कर लिया है। फिलहाल प्राची का शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में रखा गया है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो