scriptहाकवा के जंगल में मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद | One maoists killed in encounter in Chhattisgarh's Bijapur | Patrika News
बीजापुर

हाकवा के जंगल में मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

बीजापुर जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। जवानों ने घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं।

बीजापुरDec 18, 2016 / 05:53 pm

आशीष गुप्ता

maoist

maoist

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। जवानों ने घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं। बीजापुर जिले के एसपी केएल ध्रुव ने बताया कि जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र के हाकवा क्षेत्र के जंगलों में जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ के जवानों की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। 


केएल ध्रुव ने बताया कि मिरतुर थाना क्षेत्र से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब हाकवा क्षेत्र के जंगलों में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।

बीजापुर एसपी ने बताया कि बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां एक वर्दीधारी नक्सली का शव और भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। मारे गए नक्सली की पहचान कराई जा रही है। पुलिस और सीआरपीएफ के जवान जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे है जिस कारण से उनकी नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो जाती है। 


मालूम हो कि बीजापुर के मिरतुर बाजार में शनिवार को जांच के दौरान पुलिस ने नक्सल मामलों के चार वारंटी नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। इनमें दो नक्सलियों के खिलाफ भैरमगढ़ थाने में हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण का मामला दर्ज है। जबकि अन्य दो नक्सलियों के विरुद्ध मिरतुर थाने में हत्या, हत्या का प्रयास एवं आगजनी के मामले पंजीबद्ध है। बीजापुर एसपी केएल धु्रव के निर्देश में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में पुलिस लगातार इलाके की सर्चिंग कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो