scriptआमिर के ‘दंगल’ में शामिल चार नए चेहरे रहते हैं उनके साथ | Four new faces to be launched in Aamir Khan's Dangal | Patrika News
बॉलीवुड

आमिर के ‘दंगल’ में शामिल चार नए चेहरे रहते हैं उनके साथ

आमिर की इस फिल्म में सभी किरदारों में जान डालने के लिए एक्टर्स को हरियाणवीं भाषा की भी ट्रेनिंग दी जा रही है

aamir khan

aamir khan

मुंबई। आमिर खान की अपकमिंग मूवी ‘दंगल’ के लिए चार नए चहरों का चयन किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार आमिर की फिल्म के लिए फातिमा शेख के बाद सान्या मल्होत्रा, जायरा वसीम और सुहानी भटनागर का चयन कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑडिशंस के कई राउंड्स के बाद दिल्ली की बैले डांसर सान्या मल्होत्रा और मुंबई की फातिमा शेख को फिल्म दंगल में आमिर की बेटियों का रोल प्ले करने का मौका मिला था। वहीं अब कहा जा रहा है कि फातिमा और सान्या के बचपन का किरदार को प्ले करने के लिए कश्मीर की जायरा वसीम और दिल्ली की सुहानी भटनागर का चयन किया गया है।

यह बाता जानकार आपको हैरानी होगी कि आमिर ने इन चारों एक्टर्स को अपने मुंबई के बांद्रा स्थित पुराने अपार्टमेंट में रहने की जगह दी है। जहां ये चारों अपने किरदार में जान डालने के लिए सख्त रूटीन का पालन कर रही हैं। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चारों ही तड़के सुबह उठकर कुश्ती की ट्रेनिंग के लिए जाती हैं और आमिर भी इनके साथ ट्रेनिंग में हिस्सा लेते हैं।

किस पर बेस्ड है फिल्म
आमिर खान की ‘दंगल’ का निर्देशन नितीश तिवारी ने किया है। इस फिल्म की स्टोरी हरियाणा के एक गांव बलाली के पहलवान महावीर सिंह की जिंदगी पर आधारित है, जिन्होंने अपनी बेटियों को कोचिंग देकर उन्हें ऐतिहासिक जीत दिलवाई थी। आपको बता दें कि गीता फोगट भारत की पहली ऐसी महिला पहलवान बनीं थी, जिन्होंने 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। उनकी बहन बबिता कुमारी ने सिल्वर मेडल हासिल किया था।


Hindi News/ Entertainment / Bollywood / आमिर के ‘दंगल’ में शामिल चार नए चेहरे रहते हैं उनके साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो