scriptएसबीआई के 5 सहयोगी बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर | Employees of 5 associate banks of SBI go on strike | Patrika News
उद्योग जगत

एसबीआई के 5 सहयोगी बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर

यह हड़ताल लिपिक पद पर काम करने वाले
कर्मचारियों ने की है

Jun 04, 2015 / 06:54 pm

जमील खान

SBI

SBI

मुंबई। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पांच सहयोगी बैंकों के कर्मचारियों ने गुरूवार को देशव्यापी हड़ताल की है, जिसके कारण इन बैंकों का कामकाज प्रभावित हुआ है। यह जानकारी यहां कर्मचारी संघ के एक अधिकारी ने दी।

ऑल इंडियन बैंक एंप्लाईज एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विश्वास उटागी ने कहा कि यह हड़ताल लिपिक पद पर काम करने वाले कर्मचारियों ने की है। वे इन सहयोगी बैंकों के एसबीआई में प्रस्तावित विलय के विरोध में हड़ताल कर रहे हैं।

उटागी ने कहा, कर्मचारी इस विलय के विरूद्ध हैं और हम चाहते हैं कि इन बैंकों को एसबीआई से अलग कर स्वतंत्र रूप से काम करने दिया जाए। पांच सहयोगी बैंकों में शामिल हैं -स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर और स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर।

उटागी ने कहा कि पूरे देश में इन पांच बैंकों की करीब 6,000 शाखाओं में करीब 50 हजार कर्मचारी हड़ताल पर हैं। उन्होंने कहा कि हड़ताल के कारण एसबीआई सहित अन्य बैंकों के साथ इन बैंकों का लेन-देन भी प्रभावित हुआ है। गुरूवार की हड़ताल को बैंकिंग क्षेत्र के सभी कर्मचारी संघों का समर्थन प्राप्त है। इन संघों ने 24 जून को भी अखिल भारतीय हड़ताल की चेतावनी दी है।

Home / Business / Industry / एसबीआई के 5 सहयोगी बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो