scriptछत्तीसगढ़ में बड़ा एनकाउंटर, जवानों ने महिला समेत 10 नक्‍सलियों को किया ढ़ेर, भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद | Soldiers killed 9 Naxalites including a woman in Narayanpur | Patrika News
नारायणपुर

छत्तीसगढ़ में बड़ा एनकाउंटर, जवानों ने महिला समेत 10 नक्‍सलियों को किया ढ़ेर, भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद

Naxalite Encounter Narayanpur: छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर के अबूझमाड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल मंगलवार सुबह हुए मुठभेड़ में जवानों ने 10 नक्सलियों को मार गिराया है।

नारायणपुरMay 01, 2024 / 09:46 am

Khyati Parihar

Naxal news, cg naxal attack, naxal news, narayanpur naxal news
Narayanpur Naxal Encounter: छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर के अबूझमाड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल मंगलवार सुबह हुए मुठभेड़ में जवानों ने 10 नक्सलियों को मार गिराया है। इनमें 3 महिला समेत 7 नक्सली कैडर के शव बरामद किए गए।
बता दें कि अबूझमाड़ के टेकामेटा इलाके में DRG और STF के जवानों के साथ नक्सलियों का आमना-सामना हुआ। देखते ही देखते दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई। जहां जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पहले 3 को ढ़ेर किया। फायरिंग जारी ही था इस बीच 7 और आतंकियों की मारे जाने की खबर सामने आई। मौके से 3 महिला समेत कुल 7 नक्सलियों के शव बरामद किया गया है। साथ ही जवानों ने मौके से एक AK47 हथियार के समेत भारी मात्रा में गोला बारूद और अन्य सामान भी कब्जे में किया गया। फिलहाल सभी की शिनाख्त की जा रही है। इलाके में अब भी जवानों का सर्चिंग अभियान जारी है। बस्तर आईजी सुंदरराज ने की इसकी पुष्टि की है।
यह भी पढ़ें

Big Breaking: नारायणपुर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर

CG Naxal Encounter: बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद थे

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर के टेकमेटा इलाके में बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। खबर मिलते ही पुलिस तुरंत एक्‍शन में आई और सोमवार की देर रात जवानों की एक टीम सर्च ऑपरेशन के लिए निकली। मंगलवार की सुबह जब इस इलाके में पहुंचे तो नक्सलियों ने उन्हें देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए जमकर गोलीबारी की।

Police Naxalite Encounter: सुकमा में एक नक्सली ढेर

इससे पहले सुकमा के थाना किस्टाराम क्षेत्र अंतर्गत पेसेलपाड़ में जवानों व नक्सलियों में मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को ढेर किया था। साथ ही डीआरजी, बस्तर फाइटर व 208 वाहिनी कोबरा की संयुक्त पार्टी शामिल थी। मुठभेड़ के बाद घटना स्थल पर हथियार सहित एक नक्सली का शव व अन्य नक्सल सामग्री बरामद की गई।

CG Naxal News: इस साल 88 नक्सली ढेर

16 अप्रैल को कांकेर जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे। पुलिस के मुताबिक, बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में इस साल अब तक 88 नक्सली मारे गए हैं, जिसमें नारायणपुर और कांकेर सहित सात जिले शामिल हैं।

Home / Narayanpur / छत्तीसगढ़ में बड़ा एनकाउंटर, जवानों ने महिला समेत 10 नक्‍सलियों को किया ढ़ेर, भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो