scriptटी20 अभ्यास मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया इलेवन को 74 रन से हराया | India vs Western Australia XI, Twenty20 warm-up Match: India Ease to 74-Run Win | Patrika News
Uncategorized

टी20 अभ्यास मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया इलेवन को 74 रन से हराया

भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 192 रन बनाए। जवाब में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन की टीम 118 रन ही बना सकी। 

Jan 08, 2016 / 07:47 pm

विकास गुप्ता

India vs Western Australia XI

India vs Western Australia XI

पर्थ। विराट कोहली और शिखर धवन की शानदार पारी की बदौलत पहले टी20 अभ्यास मैच में भारत ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन को हरा दिया। विराट कोहली ने 74 रन बनाए और शिखर धवन के 74 रनों ने भारत को 74 रनों से जीता दिया। भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 192 रन बनाए। जवाब में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन की टीम 118 रन ही बना सकी। उसके लिए सबसे अधिक ट्रैविस बर्ट ने 74 रन की पारी खेली।

भारत की ओर से बरिंदर सरन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिए। भारतीय शानदार बॉलिंग का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि विपक्षी टीम के सिर्फ दो ही बैट्समैन दहाई का आंकड़ा छू सके। बर्ट के अलावा इंग्लिस ने 11 रन की पारी खेली।

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन को पहला झटका बरिंदर सरन ने दिया। उन्होंने शॉर्ट को 5 रन के निजी स्कोर पर आर. अश्विन के हाथों कैच कराया। बॉसिस्टो को 1 रन पर आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। जोश इंग्लिस 11 रन बनाकर जडेजा की बॉल पर सरन के हाथों कैच आउट हुए। जेरॉन मॉर्गन को अक्षर पटेल ने रहाणे के हाथों कैच कराया।

ऐसे चली पारी
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी इंडिया को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। वे 6 रन बनाकर रन आउट हुए। विराट-शिखर दोनों ने 74-74 रन की हाफ सेन्चुरी की पारी में 3-3 सिक्स लगाए। महेंद्र सिंह धोनी (22 रन) 14 बॉल में 2 सिक्स और एक चौका लगाकर नॉट आउट लौटे। अजिंक्य रहाणे 2 रन बना सके। उन्हें डुफील्ड ने आउट किया। रोहित शर्मा 6 रन बना कर रन आउट हो गए।

ऑस्ट्रेलिया टूर का शेड्यूल

पांच मैचों की वनडे सीरीज
-पहला वनडे -12 जनवरी, पर्थ
– दूसरा वनडे – 15 जनवरी, ब्रिस्बेन
– तीसरा वनडे -17 जनवरी, मेलबर्न
– चौथा वनडे – 20 जनवरी, कैनबरा
– पांचवां वनडे – 23 जनवरी, सिडनी

तीन मैचों की टी20 सीरीज
– पहला मैच – 26 जनवरी, एडिलेड
– दूसरा मैच – 29 जनवरी, मेलबर्न
– तीसरा मैच -31 जनवरी, सिडनी

Home / Uncategorized / टी20 अभ्यास मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया इलेवन को 74 रन से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो