scriptछवि सुधारने के लिए आप सरकार ने ली पीआर एजेंसी की मदद | Now Arvind Kejriwal govt hires a PR agency to build image | Patrika News
नई दिल्ली

छवि सुधारने के लिए आप सरकार ने ली पीआर एजेंसी की मदद

पीआर कंपनी न सिर्फ  मीडिया पर नजर रखेगी बल्कि प्रेस में पार्टी से जुड़ी खबरों की संख्या बढ़ाने पर भी जोर देगी

नई दिल्लीJun 24, 2016 / 10:08 am

Rakesh Mishra

arvind kejriwal

arvind kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने अपनी छवि सुधारने के लिए एक पीआर एजेंसी की सेवाएं लेने का फैसला किया है। फिलहाल पार्टी कई वजहों से विपक्षी पार्टियों के निशाने पर है और खासी आलोचना झेल रही है। इसलिए पार्टी ने पब्लिक रिलेशन्स (पीआर फर्म) परफेक्ट रिलेशन्स को अपने मीडिया कंसल्टन्ट के तौर पर नियुक्त किया है। यह पीआर कंपनी न सिर्फ मीडिया पर नजर रखेगी बल्कि प्रेस में पार्टी से जुड़ी खबरों की संख्या बढ़ाने पर भी जोर देगी।

इस बात की पुष्टि राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी की है। उन्होंने कहा कि परफेक्ट रिलेशंस को हमने हायर किया है और उसको नॉमिनल फीस मिलेगी। यह फर्म आउटडोर पब्लिसिटी, होर्डिंग, पोस्टर, बैनर के अलावा आप सरकार की ओर से प्रेस को दी जाने वाली खबरों की तादाद भी बढ़ाएगी।

बता दें कि इसके लिए पांच कंपनियों ने आवेदन किया था। इसके बाद परफेक्ट रिलेशन्स को चुना गया। कंसल्टंट के लिए 2016-17 के बजट में डिपार्टमेंट से 200 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे। इस राशि में वित्त वर्ष 16-17 में विज्ञापन पर खर्च की जा चुके और आगे खर्च की जाने वाली दोनों राशियां शामिल है। फिलहाल सीएम ऑफिस में दो मीडिया अडवाइजर हैं और डेप्युटी सीएम ऑफिस में एक।

सरकार के सूत्रों के मुताबिक, पीआर कंपनी की सेवाएं लिया जाना बेहद जरूरी हो गया था, क्योंकि सभी सरकारी विभागों के अलावा उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, राज्य के अन्य मंत्रियों तथा विधानसभा का कामकाज संभालने के लिए विभाग में काफी कम लोग हैं और पीआर फर्म की मदद से सरकार का सूचना और प्रचार विभाग भी प्रोफेशनल तरीके से काम कर पाएगा।

Hindi News/ New Delhi / छवि सुधारने के लिए आप सरकार ने ली पीआर एजेंसी की मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो