scriptगजब! यहां कुत्ते का भी बना दिया आधार कार्ड | An Aadhar Card for Dog Delivered in MP | Patrika News
दुनिया अजब गजब

गजब! यहां कुत्ते का भी बना दिया आधार कार्ड

बनाने वाले ने तर्क दिया कि गाय और हनुमान जी का आधार कार्ड बन सकता है तो कुत्ते का क्यों नहीं!

Jul 03, 2015 / 02:11 pm

Anil Kumar

UID Of Dog

UID Of Dog

भोपाल। मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक कुत्ते का आधार कार्ड बनाने का मामला सामने आया है। इस मामले का तब चला जब भोपाल के आईसेक्ट कार्यालय में लोगों ने कुत्ते का रजिस्ट्रेशन देखा। इसे बाद कार्यालय संचालक को फोन तथा जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराया गया।


यह भी पढ़ें
आईटीआई छात्र के एडमिट कार्ड पर कुत्ते की फोटो!



ऑपरेटर गिरफ्तार
मामला सामने आने पर पुलिस ने कुत्ते का आधार कार्ड बनाने वाली आरोपी कंप्यूटर ऑपरेटर मोहम्मद आजम खान को गिरफ्तार कर लिया है। इस बारे में ऑपरेटर का कहना है कि उसने मजाक में ही ऎसा किया है।


यह भी पढ़ें
दुनिया में पहली बार! रोबोट्स ने रचाई शादी



चौंकाने वाला दिया तर्क
पुलिस जब भिंड स्थित कियोस्क पर कंप्यूटर ऑपरेटर आजम खान को अरेस्ट करने पहुंची तो उसने चौंकाने वाला तर्क दिया। ऑपरेटर आजम खान ने कहा कि जब हनुमान और गाय के आधार कार्ड बन सकते हैं तो कुत्ते का क्यों नहीं? हालांकि बाद में उसने गलती मानते हुए यह भी कहा कि घरेलू कारणों से परेशान होने के कारण उसने ऎसा किया है।


यह भी पढ़ें
गजब! रोबोट ने फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारी को मार डाला



इस बात का उठाया फायदा
गौरतलब है कि आधार कार्ड बनाने के लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान 4 वर्ष से कम की आयु के बच्चों की आंखों के रेटिना और फिंगरप्रिंट नहीं लिए जाते। आजम खान ने अपने कुत्ते टफी के लिए आधार बनाने में इसी बात का फायदा उठाया। उसने आधार कार्ड में कुत्ते का नाम टफी तथा पिता का नाम शेरू सिंह बताया है। वहीं कुत्ते की जन्म तिथि 26-11-2009 बताया है। गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में राजस्थान के सीकर जिले में हनुमान जी के नाम आधार कार्ड बनाने की बात सामने आई थी।

Home / Duniya Ajab Gajab / गजब! यहां कुत्ते का भी बना दिया आधार कार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो