scriptSSC ने किया CHSL के दूसरे चरण में बदलाव, लिखना होगा निबंध | ssc changes pattern of combined higher sec. level | Patrika News
ग्वालियर

SSC ने किया CHSL के दूसरे चरण में बदलाव, लिखना होगा निबंध

स्टाफ सलेक्शन कमिशन ने पहले एसएससी सीजीएल में काफी बड़ा बदलाव लाने के बाद अब संयुक्त हायर सेकंडरी लेवल एग्जाम (सीएचएसएल) के दूसरे चरण की परीक्षा प्रारूप में बदलाव किया है।

ग्वालियरAug 24, 2016 / 09:34 am

Gaurav Sen

ssc

ssc


ग्वालियर। स्टाफ सलेक्शन कमिशन ने पहले एसएससी सीजीएल में काफी बड़ा बदलाव लाने के बाद अब संयुक्त हायर सेकंडरी लेवल एग्जाम (सीएचएसएल) के दूसरे चरण की परीक्षा प्रारूप में बदलाव किया है।

सेंकड पेपर में अब परीक्षार्थियों को निबंध और प्रार्थना पत्र भी लिखना होगा। इस चरण के नंबर को परीक्षा में मिले नंबर भी मेरिट से जोड़ा जाएगा। रिजल्ट पहले और दूसरे चरण में प्राप्त नंबर के अनुसार ही मेरिट बनाया जाएगा। पहले चरण का रिजल्ट कुछ समय पूर्व ही आया है। अब दूसरे चरण का एग्जाम 18 सितंबर को प्रस्तावित है। यह एग्जाम डाटा एंट्री, ऑपरेटर. डाक सहायक आदि के पदों के लिए की जाती है।


एक घंटे में लिखना होगा निबंध व पत्र
इससे पहले दूसरे चरण के एग्जाम में प्रतियोगी को इंग्लिश लैग्वेज, जनरल इंटेलिजेंस एंड रिजनिंग, क्वांटेटिव एप्टिट्यूट और जीके से सवाल पूछे जाते थे। जिसके लिए 2 घंटे निर्धारित थे। लेकिन अब इस बदलाव के बाद दूसरे चरण सिर्फ एक घंटा का होगा। जिसमें परीक्षार्थियों को 250 शब्दों में एक निबंध और 150-200 शब्द में प्रार्थना पत्र लिखना होगा। इसका एग्जाम 100 माक्र्स का होगा।

Hindi News/ Gwalior / SSC ने किया CHSL के दूसरे चरण में बदलाव, लिखना होगा निबंध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो