scriptप्रधानमंत्री मुद्रा लोन के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह पकड़ाया | Bhilai: Prime Minister currency loans in the name of the gang gave it to swindle | Patrika News
दुर्ग

प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह पकड़ाया

ट्विनसिटी में बाहरी गिरोह लंबे समय से सक्रिय रहा। यह गिरोह प्रधानमंत्री मुद्रा योजना का लाभ दिलाने की लालच देकर फार्म के नाम पर ठगी करता था।

दुर्गAug 15, 2016 / 12:45 pm

Satya Narayan Shukla

Prime Minister currency loans in the name of the g

Prime Minister currency loans in the name of the gang gave it to swindle

भिलाई .ट्विनसिटी में बाहरी गिरोह लंबे समय से सक्रिय रहा। पुलिस की ओर से लागातार चलाए जा रहे अभियान में लोगों से अलग अलग तरीके से ठगी करने वाला गिरोह पकड़ा गया। यह गिरोह प्रधानमंत्री मुद्रा योजना का लाभ दिलाने की लालच देकर फार्म के नाम पर ठगी करता था।

मुद्रा लोन के फार्म, बैनर और पर्चा जब्त

पुलिस ने आरोपी से प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के फार्म, बैनर और पर्चा को जब्त कर लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि दिल्ली निवासी अभिनव अग्रवाल को ठगी की रकम भेजा करते थे। पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी। सरकारी लोन का झांसा देकर भोलेभाले जरूरतमंदों को अपने जाल में फसाते थे।

दिल्ली से आए ठग गिरोह का पर्दाफाश

पुलिस के मुताबिक सुपेला थाना क्षेत्र में दिल्ली से आए ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। दिल्ली 40 ई द्वारिका रोड उत्तर नगर निवासी आरोपी बबलू विष्ठ (26 वर्ष), दिल्ली 965 आई ब्लाक मंगोलपुरी निवासी साहिल वशिष्ट (25 वर्ष) और दिल्ली के अभिनव अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने धारा 420, 468, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जेल भेज दिया।

यहां पकड़ाए

पुलिस के मुताबिक आरोपी कंपनी संचालक अभिनव अग्रवाल स्मृति नगर शिवाजी मॉडल टाउन सरोज सोनी के मकान को किराए से लिया था। 2 अगस्त से शिखर माइक्रो फायनेंस कंपनी के नाम से कार्यालय खोला। जहां से प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के नाम से लोन के फार्म बिक्री करते थे। लोगों से 50 हजार लोन के लिए 5 सौ रुपए, 5 लाख के लिए 1 हजार और 10 लाख के लिए 1 हजार 500 रुपए ले कर फार्म दिया करते थे। पुलिस ने बताया कि अभी तक लाखों रुपए की ठगी कर चुके है। मुखबिर के सूचना पर दबिश दी और धर दबोचा।



Hindi News/ Durg / प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह पकड़ाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो