scriptपिछली विफलता को बनाए सफलता का मापदंड | Failure to maintain the previous criteria of success | Patrika News
ग्वालियर

पिछली विफलता को बनाए सफलता का मापदंड

.आने वाले दिनों में देशभर में बैंक पीओ, बैंक क्लक के एग्जाम होने वाले है।  इस एग्जाम में ऐसे स्टूडेंट्स की तदाद सबसे ज्यादा होती है जो बैंक का एग्जाम पहले भी दे चुके होते है।

ग्वालियरAug 23, 2016 / 02:04 am

rishi jaiswal

clipart photo

clipart photo

ग्वालियर.आने वाले दिनों में देशभर में बैंक पीओ, बैंक क्लक के एग्जाम होने वाले है। इस एग्जाम में ऐसे स्टूडेंट्स की तदाद सबसे ज्यादा होती है जो बैंक का एग्जाम पहले भी दे चुके होते है। लेकिन किसी एक सेक्शन या फिर कुछ माक्र्स के कारण क्वालिफाई नहीं कर पाते है। इन स्टूडेंट्स के पास तैयारी होने के साथ ही एग्जाम पैर्टन की जानकारी और एक्सपीरियस भी होता है। ऐसे में यह अभ्यार्थी दूसरे की तुलना में अपर हैंड रखते हैं इसके बावजूद सफलता नहीं मिल पाती। आइए जानते कैसे प्रिपरेशन में थोड़ा सा बदलाव कर सफलता प्राप्त कर सकते हैं। 
मॉक टेस्ट पर करे फोकस : एग्जाम पास करने के लिए अक्सर कैंडीडेट कॉचिंग पर निर्भर हो जाते है। लेकिन एक्सपर्ट का मनाना है कि कोचिंग के साथ लगातार मॉक टेस्ट पेपर सॉल्व करते रहना चाहिए। 
कमजोरी का करें सामना : एग्जाम को क्लीयर करने के लिए कॉन्सेफ्ट बेस्ड स्टडी करने की जरूरत है। साथ ही पिछली बार जिस टॉपिक में कमजोर थे उस पर अधिक अधिक फोकस करें। 

Hindi News/ Gwalior / पिछली विफलता को बनाए सफलता का मापदंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो