scriptमोदी ने जजों से कहाः स्वर्ण जयंती का समारोह है, थोड़ा तो मुस्कुराइए | Modi at Delhi HC's Golden Jubilee Event: Understand People on Dais Are Serious, But You Can Smile | Patrika News
विविध भारत

मोदी ने जजों से कहाः स्वर्ण जयंती का समारोह है, थोड़ा तो मुस्कुराइए

पीएम ने इस कार्यक्रम में कहा कि जो लोग यहां मौजूद हैं वे मुस्कुरा सकते
हैं क्योंकि वे दिल्ली उच्च न्यायालय का स्वर्ण जयंती समारोह मना रहे हैं

Oct 31, 2016 / 09:47 pm

Abhishek Tiwari

PM Modi At Delhi High Court Golden Jubilee Event

PM Modi At Delhi High Court Golden Jubilee Event

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय के स्वर्ण जयंती समारोह में शिरकत करने पहुंचे प्रधानमंत्री ने कहा कि मंच पर बैठे लोगों की गंभीरता को समझ सकते हैं लेकिन दूसरे लोग जरूर मुस्कुरा सकते हैं। पीएम मोदी ने यह बात तब कही जब कुछ ही मिनट पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि इस बात को लेकर डर फैला हुआ है कि जजों के फोन टैप किए जा रहे हैं। हालांकि केजरीवाल की इस टिप्पणी पर पीएम मोदी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

कानून मंत्री ने केजरीवाल के आरोपों को किया खारिज

केजरीवाल के आरोप पर केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के लिए न्यायपालिका की स्वतंत्रता मूलभूत है और इससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

स्वर्ण जयंती समारोह है, थोड़ा मुस्कुराएं

पीएम ने इस कार्यक्रम में कहा कि जो लोग यहां मौजूद हैं वे मुस्कुरा सकते हैं क्योंकि वे दिल्ली उच्च न्यायालय का स्वर्ण जयंती समारोह मना रहे हैं। मोदी ने कहा कि मुझे अदालत में आने का कभी मौका नहीं मिला लेकिन मुझे बताया गया कि वहां माहौल गंभीर होता है। इसका प्रभाव यहां भी देखने को मिल रहा है। यह स्वर्ण जयंती समारोह है, थोड़ा मुस्कुराएं।

उन्होंने कहा कि मैं मंच पर गंभीरता को समझ सकता हूं ताकि कोई गलत धारणा नहीं बने। लेकिन यहां श्रोताओं में मैं नहीं सकझता कि कोई समस्या है। प्रधानमंत्री के हास्य विनोद के बाद वहां मौजूद लोग मुस्कुराने लगे।

केजरीवाल ने कहा कि सरकार टैप कर रही फोन
इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह कहकर विवाद पैदा कर दिया कि इस बात को लेकर डर व्यापक तौर पर फैला हुआ है कि जजों के फोन टैप किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि यह बात सच है तो यह न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर सबसे बड़ा हमला है।

केजरीवाल ने ये बातें दिल्ली उच्च न्यायालय की स्वर्ण जयंती समारोह के दौरान कही, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधान न्यायाधीश टी एस ठाकुर, दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति जी रोहिणी, दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग भी उपस्थित थे।

Home / Miscellenous India / मोदी ने जजों से कहाः स्वर्ण जयंती का समारोह है, थोड़ा तो मुस्कुराइए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो