scriptसड़क पर बिखरी चांदी, बटौरने वालों ने लगाया जाम | Silver rash scattered on the road | Patrika News
लखनऊ

सड़क पर बिखरी चांदी, बटौरने वालों ने लगाया जाम

अजब-गजबः बुधवार को दोपहर में बहराइच से गुजरे हाईवे पर अलग ही नजारा था। हर कोई अपना-अपना काम छोड़ कर सड़कों पर उतर आए थे।

लखनऊJul 08, 2015 / 04:47 pm

मनीष गीते

Silver rash scattered on the road

Silver rash scattered on the road

लखनऊ। बुधवार को दोपहर में बहराइच से गुजरे हाईवे पर अलग ही नजारा था। हर कोई अपना-अपना काम छोड़ कर सड़कों पर उतर आए थे। क्या बच्चे, क्या बूढ़े और महिलाएं मिलकर सड़क पर बिखरी चांदी के दाने बटौर रहे थे। यहां तक कि कई लोग अपने-अपने वाहन को बीच सड़क पर छोड़ चांदी बीनने लगे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को तितर-बितर किया।

बहराइच से नानपारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार को दोपहर में एक बाइक सवार चांदी के दाने ले जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मोतियों के जैसे चांदी के करीब दो किलो दानें ले जा रहा था। रास्ते में उसकी थैली फट गई और करीब दो सौ मीटर तक वह बिखरते चले गए। यह घटना बेगमपुर लखनऊ क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के सामने हुई।

इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों को जैसे ही पता चला कि सड़क पर चांदी बिखरी हुई है, तो एक-एक करके वे एकत्र होते चले गए और सड़कों पर उतर आए। कई वाहन चालक भी शामिल हो गए। बच्चे और बूढ़े कई लोगों ने करीब 100 ग्राम तक चांदी के दाने एकत्र कर लिए थे।

काफी देर तक लोग बस चांदी बटौरने में लगे रहे, लेकिन जाम खुलवाने की किसी को फिकर नहीं थी। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस दल-बल के साथ पहुंच गई और लोगों को तितर-बितर किया और जाम खुलवाया। इस दौरान करीब तीन घंटे तक जाम के हालात रहे। कई यात्रियों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा।

खबर लिखे जाने तक चांदी ले जा रहे बाइक सवार का पता नहीं चल पाया है। क्षेत्र में यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है।

Hindi News/ Lucknow / सड़क पर बिखरी चांदी, बटौरने वालों ने लगाया जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो