scriptअब ब्रिटेन और थाईलैंड को निशाना बना सकता है आतंकी संगठन IS | Islamic State agents from Syria 'in Thailand to target Russians' | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

अब ब्रिटेन और थाईलैंड को निशाना बना सकता है आतंकी संगठन IS

रुस की गुप्तचर एजेंसी ने बताया कि थाईलैंड में रुसी नागरिकों पर हमले के
लिए इस्लामिक स्टेट से जुड़े दस सीरियाई नागरिक थाईलैंड में पहुंच गए

Dec 05, 2015 / 08:23 am

Rakesh Mishra

ISIS

ISIS

लंदन। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के निशाने पर अब ब्रिटेन और थाईलैंड जैसे देश हैं और यह खूंखार संगठन जल्द ही इन देशों में बड़े हमले कर सकता है। यह जानकारी गुप्तचरों ने मुहैया कराई है। रुस की गुप्तचर एजेंसी ने बताया कि थाईलैंड में रुसी नागरिकों पर हमले के लिए इस्लामिक स्टेट से जुड़े दस सीरियाई नागरिक थाईलैंड में पहुंच गए हैं। ये सभी थाईलैंड में अक्टूबर मेें ही पहुंच चुके हैं और रुस ने इस संबंध में थाईलैंड की पुलिस को आगाह किया है।

ये भी पढ़ेंः पूर्व US आर्मी ऑफिसर का दावा, जार्ज बुश के कारण हुआ IS का गठन

ये भी पढ़ेंः IS के खिलाफ हमले करने के लिए फ्रांस और रूस ने मिलाए हाथ

ये भी पढ़ेंः IS ने दी भारत में जंग की धमकी, मैसेज में मोदी का लिया नाम

पुलिस ने इस सूचना के आधार पर रुसी नागरिकों के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। थाईलैंड की पुलिस अभी भी इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकवादियों के अपने यहां उपस्थिति की पुष्टि नहीं कर पायी है। गौरतलब है कि क्रिसमस और नए सान का जश्न मनाने के लिये बड़ी संख्या में रुसी नागरिक थाईलैंड में जुटते हैं। वहीं दूसरी ओर इसी सप्ताह से सीरिया में आईएस ठिकानों पर हमले शुरू करने वाले ब्रिटेन पर किसी भी वक्त बड़ा हमला होने का खतरा मंडरा रहा है।

अमरीकी खुफिया विशेषज्ञ पॉल क्रूकशॉन्क ने बताया कि उन्हें अपने सूत्रों से जानकारी मिली है कि आईएस अगली बार इंग्लैंड को निशाना बनाने जा रहा है। इसके लिए सीरिया और इराक में सक्रिय ब्रिटेन के लड़ाकों को जल्द घर लौटने को कहा गया है। आईएस के साथ आठ सौ ब्रिटिश नागरिकों के जुड़े होने की जानकारी है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार इनमें से 400 घर लौट चुके र्है। आईएस के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका, फ्रांस, रुस, ब्रिटेन और जर्मनी जैसे देश शामिल हो चुके हैं।

Hindi News/ world / Miscellenous World / अब ब्रिटेन और थाईलैंड को निशाना बना सकता है आतंकी संगठन IS

ट्रेंडिंग वीडियो