scriptबच्चे रहेंगे सेफ, शाओमी ने लॉन्च की अनोखी सेफ्टी स्मार्टवॉच ‘Mi Bunny’ | xiaomi mi bunny smartwatch for kids with panic button launched | Patrika News
मोबाइल

बच्चे रहेंगे सेफ, शाओमी ने लॉन्च की अनोखी सेफ्टी स्मार्टवॉच ‘Mi Bunny’

शाओमी की यह पहली स्मार्टवॉच है जिसे पैरेंट्स के स्मार्टफोन से कनेक्ट करके उन पर नजर रखी जा सकती है

May 03, 2016 / 08:55 am

Anil Kumar

Mi bunny

Mi bunny

नई दिल्ली। चीन की इलेक्ट्रिॉनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी शाओमी ने अब बच्चों की सुरक्षा के लिए अनोखी स्मार्टवॉच लॉन्च की है। Xiaomi Mi Bunny नाम से आई इस स्मार्टवॉच को पैरेंट्स के स्मार्टफोन से कनेक्ट करके उन पर नजर रखी जा सकती है। इसके अलावा इसमें और भी कई सारे फीचर्स हैं जो पैरंट्स के लिए मददगार साबित होंगे। इस Smartwatch की मदद से पैरंट्स को अपने बच्चों को और सुरक्षित बनाने में मदद मिलेगी। इस स्मार्टवॉच में जीपीएस कनेक्टिविटी, ग्लोनास और वाई-फाई जैसे फीचर्स दिए गए हैं, इसके अलावा यह वॉयस कॉल को भी सपोर्ट करती है क्योंकि इसमें सिमकार्ड लगता है।

मोबाइल की तरह करती है काम
यह स्मार्टवॉच मोबाइल फोन की तरह काम करती है। इसमें 6 फैमिली मेंबर्स के नंबर स्टोर किए जा सकते हैं तथा उनसे फ्री में कम्यूनिकेट किया जा सकता है। जब बच्चा आसपास न हो, फैमिली मेंबर एप के जरिए उससे बात कर सकते हैं, वहीं बच्चे भी महज एक टैप से ही अपने फैमिली मेंबर्स को कॉल कर सकते हैं। इसमें कॉल भी रिसीव की जा सकती है साथ ही यह स्लीप क्वालिटी भी मॉनिटर करती है।

बता सकते हैं सेफ्टी एरिया
शाओमी एमआई बन्नी स्मार्टवॉच की एक और खूबी यह भी है पैरंट्स सेफ्टी एरिया मार्क कर सकते हैं। इसमें पैरेंट्स अपने घर के आसपास का एरिया और स्कूल का रास्ता आदि मार्क कर सकते हैं। इसके अलावा बच्चे की लोकेशन भी देख देखी जा सकती है। यदि बच्चा तय रास्ते या एरिया से हटता है तो पैरंट्स को नोटिफिकेशन मिल जाएगा।


तीन महीनों की एक्टिविटी रिकॉर्ड
इस डिवाइस में पैनिक सिचुएशन के लिए एसओएस बटन भी है, जिससे पैरंट्स को डिस्ट्रेस सिग्नल मिलता रहता है। वहीं इसमें अनजान लोगों से आने वाली कॉल्स अपने आप रिजेक्ट हो जाती हैं। इस स्मार्टवॉच तीन महीनों तक रोज की ऐक्टिविटी रिकॉर्ड करके रख सकती है।

एकबार चार्ज करने पर 6 दिन चलेगी बैटरी
Xiaomi Mi Bunny Smartwatch में एलईडी डॉट्स मैट्रिक्स डिस्पले और कॉर्निंग लिक्विड सिलिकॉन स्ट्रैप लगा है। इसमें 300 एमएएच की बैटरी लगी है। कंपनी का दावा है कि 6 दिन तक यह लगातार काम करेगी। यह स्मार्टवॉच एंड्रॉयड 4.2 और इससे ऊपर की डिवाइसेज के साथ कनेक्ट होती है तथा आईओएस 8 और इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करती है। एमआई बन्नी को नीले और पिंक रंग में उतारा गया है। फिलहाल इसे यह चीन में लॉन्च किया गया है तथा कंपनी की वेबसाइट पर इसे 299 युआन (लगभग 3 हजार रूपए) में बिक्री के लिए जारी किया गया है। 

Home / Gadgets / Mobile / बच्चे रहेंगे सेफ, शाओमी ने लॉन्च की अनोखी सेफ्टी स्मार्टवॉच ‘Mi Bunny’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो