scriptपीथमपुर में अंबानी से पहले आएंगे बाबा रामदेव, हजारों को मिलेगी JOB | baba ramdev's patanjali will set up production unit in pithampur | Patrika News
MP Business

पीथमपुर में अंबानी से पहले आएंगे बाबा रामदेव, हजारों को मिलेगी JOB

…बिजनेस घराने से आगे स्वदेशी

Jul 10, 2016 / 11:35 pm

Kamal Singh

pithampur,

pithampur,


इंदौर.
बाबा रामदेव के ब्रांड पतंजलि की फूड प्रोसेसिंग यूनिट व आयुर्वेदिक दवा का प्लांट पीथमपुर में रिलायंस व अन्य कंपनियों के पहले शुरू हो सकता है। बाबा रामदेव की कंपनी ने प्रोजेक्ट रिपोर्ट उद्यानिकी विभाग को भेज दी है, मंजूरी मिलते ही काम शुरू होगा।

रामदेव के सहयोगी बालकृष्ण ने बीते 17 अप्रैल को ट्राइफेक के सचिव डीपी आहूजा व एकेवीएन के एमडी कुमार पुरुषोत्तम के साथ धार जिले में यूनिट के लिए संभावित जमीनें देखी थीं। इसके एक महीने में ही रामदेव की कंपनी ने सेज से मुक्त पीथमपुर की 50 एकड़ जमीन फाइनल कर दी।
एमपी में बाबा रामदेव करेंगे 1 हजार करोड़ का निवेश, हजारों को मिलेगी जॉब
कंपनी को सरकार ने 10 साल तक टैक्स में छूट व अन्य रियायत भी दी है। माना जा रहा है प्रोजेक्ट को अगले 15 दिन में उद्यानिकी विभाग से क्लीयरेंस मिल जाएगी। इसके बाद औपचारिकताएं पूरी कर पतंजलि की यूनिट का काम शुरू होगा। कुमार पुरुषोत्तम के मुताबिक, ‘पतंजलि ने टोकन राशि के एक करोड़ जमा कर दिए हैं। जिस तेजी से पतंजलि का काम हो रहा है, अफसर उसे देख अन्य प्रोजेक्ट को लाने में भी जुट गए हैं।

पीथमपुर में पंतजलि की डगर आसान, रामदेव ने जमा की टोकन मनी

रिलायंस ला रही 300 एकड़ पर प्रोजेक्ट
पतंजलि के अलावा रिलायंस पीथमपुर में सेज से मुक्त 300 एकड़ जमीन पर प्रोजेक्ट ला रही है। रिलायंस ने इजराइल की कंपनी के साथ हथियार बनाने का करार किया है। पीथमपुर यूनिट में मोटर्रार, मिसाइल जैसे आधुनिक हथियार बनाए जाएंगे। रिलायंस ने डाटा पार्क के लिए 100 एकड़ जमीन अलग से मांगी है, जिसका आवंटन प्रक्रिया में है।

Home / MP Business / पीथमपुर में अंबानी से पहले आएंगे बाबा रामदेव, हजारों को मिलेगी JOB

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो