scriptअखिलेश को बड़ा झटका देंगे सपा के दिग्गज नेता! | SP candidate can join BSP | Patrika News
मुजफ्फरनगर

अखिलेश को बड़ा झटका देंगे सपा के दिग्गज नेता!

घोषित किए गए सपा प्रत्याशी पार्टी छोड़ने की फिराक में

मुजफ्फरनगरMar 27, 2016 / 01:16 pm

Lokesh Kumar

akhilesh yadav

akhilesh yadav

मुजफ्फरनगर। जहां कई सीटों पर प्रत्याशियों का विरोध हो रहा है, वहीं वेस्ट यूपी के मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से प्रत्याशी घोषित किए गए प्रत्याशी पार्टी छोड़ने की फिराक में हैं। सूत्रों की मानें तो पार्टी बदलने में माहिर शाहनवाज राणा फिर से बसपा का दामन थामकर अखिलेश यादव को बड़ा झटका दे सकते हैं। वहीं सपा के कई दिग्गज पहली सूची जारी होने से नाराज बताए जा रहे हैं। चर्चा है कि वे राणा बसपा में शामिल होकर बिजनौर या मीरांपुर से चुनाव लड़ सकते हैं।


सपा नेता और पूर्व विधायक शाहनवाज राणा के सस्पेंस से राजनीतिक गलियारों में अब हलचल मच गई है। बता दें कि सपा ने शाहनवाज राणा को एमएलसी चुनाव में भी कैंडीडेट घोषित किया था, लेकिन ऐन वक्त पर उनकी तबियत बिगड़ने पर उनका टिकट कैंसल कर दिया गया था। शुक्रवार को शिवपाल सिंह यादव द्वारा जारी की गई प्रत्याशियों की सूची में राणा को मीरापुर से उम्मीदवार घोषित किया गया था, लेकिन कुछ ही देर बाद नाम वापस ले लिया गया। इसके बाद से ही शाहनवाज राणा बसपा के संपर्क में हैं। बता दें कि राणा इस सीट से अपनी पत्नी और पूर्व ज‍िला पंचायत अध्यक्ष इंतिख्वाब राणा को चुनाव लड़वाना चाहते हैं और इसके लिए आलाकमान से अर्जी भी लगाई है।

फिर याद आ रही है बसपा
बताया जा रहा है कि एमएलसी चुनाव के वक्त राणा जानबूझकर अस्पताल में भर्ती हुए थे और इस बार भी उन्होंने जानबूझकर अपना नाम वापस करवाया है। सूत्रों का कहना है कि शाहनवाज को बसपा की याद सता रही है। बता दें कि राणा पिछली बार बसपा के टिकट से बिजनौर सीट से विधायक रहे थे और बाद में उन्होंने बसपा छोड़ दी थी, लेकिन अब वह फिर से बसपा में जाना चाहते हैं। ये भी कहा जा रहा है कि वे छिपकर बिजनौर में बसपा के लिए प्रचार कर रहे हैं। हालांकि मीडिया के सामने राणा इन अटकलों को अफवाह बता चुके हैं।


दल बदलने के माहिर हैं शहनवाज राणा
दल बदलने के माहिर शहनवाज राणा 2004 में बसपा से कैराना लोकसभा से चुनाव लड़े थे। वहां उन्हें रालोद के टिकट पर लड़ी अनुराधा के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी। इस दौरान चुनाव प्रेक्षक से अभद्रता करने पर उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी के विरोध में मुजफ्फरनगर में भारी बबाल हुआ था। उसके बाद वे 2007 में बिजनौर विधानसभा सीट से बसपा से चुनाव लड़कर विधायक बने। 2012 में बसपा छोड़ रालोद से बिजनौर से दोबारा विधानसभा चुनाव लड़े, लेकिन भाजपा के कुंवर भारतेंदु से चुनाव हार गए। इस हार के बाद रालोद से भी उनका मोहभंग हो गया और 2014 में सपा से बिजनौर लोकसभा सीट से भाजपा के कुंवर भारतेंदु से हार गए।

Hindi News/ Muzaffarnagar / अखिलेश को बड़ा झटका देंगे सपा के दिग्गज नेता!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो