script‘यूपी की जीत के लिए मोदी विजन का पर्दाफाश’ | Modi's Vision expose for UP victory | Patrika News
नोएडा

‘यूपी की जीत के लिए मोदी विजन का पर्दाफाश’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने दागे सवालों के तीर

नोएडाApr 09, 2016 / 04:57 pm

Lokesh Kumar

keshav prasad morya

keshav prasad morya

नोएडा/दिल्ली। केशव प्रसाद मौर्य को भाजपा का यूपी अध्यक्ष बनाने पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कहा कि एक आपराधिक छवि के व्यक्ति को उत्तर प्रदेश की कमान सौंपकर मोदी सरकार ने बता दिया है कि मोदी विजन का असली मतलब क्या है।

दिल्ली में पत्रकारों को जानकारी देते हुए मनीष तिवारी ने बताया कि चुनाव पूर्व मोदी जी राजनीति से अापराधिकरण को खत्म करने की बात कहा करते थे। राजनेताओं पर चलने वाले केसों की स्पेशल सुनवाई कराकर सालभर के अंदर सजा की बात करते थे, लेकिन सत्ता में आते ही उन्होंने केशव प्रसाद जैसे व्यक्ति को प्रदेश अध्यक्ष जैसा महत्त्वपूर्ण पद देकर यह बता दिया है कि उनकी कथनी और करनी में कितना बड़ा अंतर है। उन्होंने कहा कि सिर्फ यूपी ही नहीं कर्नाटक तक में एक ऐसे व्यक्ति येदुरप्पा को प्रदेश की कमान सौंपी गई, जिसे भ्रष्टाचार के ही कारण न सिर्फ इस्तीफा देना पड़ा, बल्कि जेल तक जाना पड़ा।

कांग्रेस सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके तिवारी ने भाजपा पर ऐसे अपराधियों का संरक्षण कर देश की राजनीति को अपराधिकरण की ओर धकेलने का भी आरोप लगाया है।

ध्यान रहे कि यूपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य फूलपुर से सांसद हैं और भाजपा में आने से पूर्व आरएसएस और विश्व हिन्दू परिषद से जुड़े रहे हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में उनके द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक उनपर हत्या, दंगा फैलाने और शांतिभंग कराने जैसे मुकदमे चल रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो