scriptसरहद पर तैनात फौजी भाईयों को राखी के माध्यम से देशवासी भेज रहे हैं दुआएं,सलामती और प्रेम का संदेश, देखें वीडियो | People send Rakhi with prayer of safety for Army Jawan | Patrika News
नोएडा

सरहद पर तैनात फौजी भाईयों को राखी के माध्यम से देशवासी भेज रहे हैं दुआएं,सलामती और प्रेम का संदेश, देखें वीडियो

 राखी के दिन सरहद पर तैनात फौजी भाइयों की कलाइयां सुनी न रह जाए, इसलिए राखी के साथ ही नोएडावासियों ने अपनी दुआएं, उनकी सलामती और प्रेम का संदेश भेज रहे हैं। 

नोएडाJul 22, 2017 / 08:52 pm

Mohit sharma

Rakhi for army

Rakhi for army

नोएडा. राखी के दिन सरहद पर तैनात फौजी भाइयों की कलाइयां सुनी न रह जाए, इसलिए राखी के साथ ही नोएडावासियों ने अपनी दुआएं, उनकी सलामती और प्रेम का संदेश भेज रहे हैं। नोएडा से एक ट्रक को इन राखियों को लेकर सरहद पर भेजा गया है। इस मौके पर रिटायर्ड सैन्य अधिकारियों ने भी सैनिकों को दुआएं और आशीष का संदेश रक्षा सूत्र के जरिए भेजा। 



बच्चों ने की सलामती की दुआ 
बच्चों ने भी फौजी भाइयों के लिए गीत गाकर और भारत मता की जय का नारा लगाकर उनकी सलामती की दुआ मांगी। जो राखियां सैनिकों को भेजी गई हैं, इनमें से ज्यादातर राखियां सेक्टर के बच्चों द्वारा तैयार की गईं हैं। 


लोगों के प्यार से बढ़ेगा सैनिकों का हौसला
सरहद पर अपनी सेवाए दे चुके पूर्व सैनिकों ने भी नोएडावासियों के इस कदम की सराहना की। उनका कहना है कि सबसे मुश्किल हालातों में देश की रक्षा में तैनात फौजी को जब वतन के लोगों से प्यार और आशीर्वाद का संदेश मिलता है तो उस खुशी को बयां नहीं किया जा सकता। उसके हौसले और मनोबल को अलग ही मुकाम मिलता है। शहर के लोगों का ये प्यार उनकी ताकत बनेगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो