scriptविपक्ष को लालू यादव की दो टूक, तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा | Bihar political drama is full on JDU wants tejashwi resignation | Patrika News
राजनीति

विपक्ष को लालू यादव की दो टूक, तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा

लालू यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे। एफआईआर दर्ज होना इस्तीफे का पर्याप्त कारण नहीं है। विधानमंडल ने निर्णय ले लिया है कि तेजस्वी के इस्तीफे का कोई सवाल ही नहीं है।

Jul 14, 2017 / 10:58 pm

Prashant Jha

sonia, lalu, nitish

sonia, lalu, nitish

पटना: बिहार के महागठबंधन में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर जारी हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच लालू प्रसाद यादव ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे। एफआईआर दर्ज होना इस्तीफे का पर्याप्त कारण नहीं है। विधानमंडल ने निर्णय ले लिया है कि तेजस्वी के इस्तीफे का कोई सवाल ही नहीं है। वहीं महागठबंधन को बचाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा किसी भी मध्यस्थता से इनकार करते हुए लालू यादव ने मीडिया में चल रही खबरों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने मुझसे और नीतीश से कोई बात नहीं की है। हम अपनी तरफ से महागठबंधन को कोई आंच नहीं आने देंगे और भाजपा, आरएसएस को बिहार में पैर रखने के लिए कोई जगह नहीं देंगे। ये सारा ड्रामा महागठबंधन को तोड़ने के लिए किया जा रहा है।





दोनों पार्टी के नेताओं में जुबानी जंग जारी
वहीं जेडीयू ने तेजस्वी यादव को अपने मंत्रिमंडल से बाहर करने की तैयारी शुरू कर दी है लेकिन आरजेडी तेजस्वी के इस्तीफे पर सरकार को धमकी दे रही है। आरजेडी के मनेर से विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि जेडीयू को यह नहीं भूलना चाहिए कि आरजेडी के पास 80 विधायक हैं, महागठबंधन में वही होगा जो वह चाहेंगे। इस पर शुक्रवार को जेडीयू की ओर से आरजेडी को करारा जवाब दिया गया है. जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि सत्ता हमारे लिए जरूरी नहीं है, वह 5 मिनट के अंदर सरकार को छोड़ देंगे। वहीं सूत्रों का कहना है कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के इस्तीफे पर अड़ गए हैं। खबर है कि अगर तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे, तो नीतीश कुमार खुद ही इस्तीफा दे सकते हैं। 


कई घोटलों में लालू परिवार का नाम
गौरतलब है कि एक सप्‍ताह पहले सीबीआइ ने लालू प्रसाद के 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसके बाद सीबीआई ने लालू-राबड़ी तथा उनके डिप्‍टी सीएम बेटे तेजस्‍वी यादव पर एफआइआर दर्ज की। छापेमारी के बाद सीएम नीतीश कुमार ने नाम लिए बिना कहा था कि ‘जिनपर आरोप लगे हैं’, उन्‍हें अपनी बात रखकर खुद को बेगुनाह साबित करना होगा। साथ ही जदयू का बयान आया कि पार्टी भ्रष्‍टाचार व अपराध से कोई समझौता नहीं करने वाली है।

Home / Political / विपक्ष को लालू यादव की दो टूक, तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो