scriptअहमद पटेल को राज्यसभा जाने से रोकने के लिए बीजेपी ने बनाया ये प्लान | BJP's Rajya Sabha ticket, got Chief Whip of Gujarat Congress | Patrika News
राजनीति

अहमद पटेल को राज्यसभा जाने से रोकने के लिए बीजेपी ने बनाया ये प्लान

सिद्धपुर से विधायक मुख्य सचेतक बलवंत सिंह राजपूत को भाजपा ने राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए नामित किया है, जिसके लिए अहमद पटेल ने अपना नामांकन भरा है। 

Jul 28, 2017 / 11:23 am

ललित fulara

balwant rajput

balwant rajput

गांधीनगर: गुजरात में कांग्रेस के तीन विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और मुख्य सचेतक के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया। कांग्रेस विधायकों के पाला बदलने से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल का राज्यसभा पहुंचा मुश्किल हो सकता है। सिद्धपुर से विधायक मुख्य सचेतक बलवंत सिंह राजपूत को भाजपा ने राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए नामित किया है, जिसके लिए अहमद पटेल ने अपना नामांकन भरा है। 

वाघेला के रिश्तेदार हैं राजपूत
राजपूत कांग्रेस के बागी नेता शंकर सिंह वाघेला के रिश्तेदार हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तथा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पार्टी के दो अन्य उम्मीदवारों में से हैं।

तीन कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफा
इस्तीफा देने वाले दो अन्य विधायकों में विरमगम से तेजश्री पटेल तथा विजापुर से विधायक पी.आई.पटेल हैं। तीनों विधायकों ने गुरुवार दोपहर विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिसके बाद वे भाजपा में शामिल होने के लिए कमालम स्थित पार्टी के मुख्यालय के लिए रवाना हो गए।

भाजपा ने किया टिकट का ऐलान
भाजपा का दामन थामने के तुरंत बाद बलवंत सिंह राजपूत को राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए भाजपा का उम्मीदवार नामित कर दिया गया।

Home / Political / अहमद पटेल को राज्यसभा जाने से रोकने के लिए बीजेपी ने बनाया ये प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो