scriptभाजपा के फिर करीब आए ‘सुशासन बाबू’! | nitish onec again closed to bjp | Patrika News
राजनीति

भाजपा के फिर करीब आए ‘सुशासन बाबू’!

नीतीश कुमार के इस इस्तीफे के पीछे माना जा रहा है कि इसकी नींव बीते साल से ही उस वक्त रख दी गई थी। जब उन्होंने पहली बार नोटबंदी के मसले पर पीएम मोदी का समर्थन किया था। 

Jul 26, 2017 / 08:41 pm

Prashant Jha

modi nitish

modi nitish

पटना। आखिरकार बिहार के महागठबंधन में महीनों से चले आ रहे विवाद का अंत सीएम नीतीश कुमार के इस्तीफे से हुआ। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे पर राजद-जदयू में बढ़ती तकरार को देखते हुए नीतीश ने बुधवार देर शाम राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिसे मंजूर कर लिया गया। नीतीश ने उन्हें अपना इस्तीफा तो सौंपा ही, लालू यादव समेत पूरे विपक्ष पर जोरदार हमला भी बोला। नीतीश कुमार ने कहा कि वह अपनी तरफ से कोशिश कर थक गए, लेकिन तेजस्वी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर आरजेडी ने तस्वीर नहीं साफ की। हालांकि नीतीश कुमार के इस इस्तीफे के पीछे माना जा रहा है कि इसकी नींव बीते साल से ही उस वक्त रख दी गई थी। जब उन्होंने पहली बार नोटबंदी के मसले पर पीएम मोदी का समर्थन किया था। इसके बाद पटना साहिब में दोनों की मुलाकात और फिर हाल में मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को समर्थन देकर वह भाजपा के करीब आ गए थे। तभी से ये कयास लगाए जा रहे थे कि बिहार का महागठबंधन अब ज्यादा दिनों की मेहमान नहीं है। ऐसे आए भाजपा के करीब…



नोटबंदी पर किया था समर्थन
जब पूरा विपक्ष नोटबंदी के खिलाफ सरकार को घेर रहा था, ऐसे में नीतीश ही थे, जिन्होंने पीएम के इस कदम की सराहना की थी।

पटना साहिब में नीतीश- मोदी ने एक-दूसरे की जमकर की तारीफ 
इस साल गुरु गोविंद सिंह जी की 350 वीं जयंती के मौके पर पीएम मोदी 5 जनवरी को प्रकाश उत्सव में शामिल होने के लिए पटना पहुंचे थे। ऐसे में मोदी की सुरक्षा की कमान खुद नीतीश कुमार ने संभाली थी। दोनों ने इस मौके पर एक-दूसरे की जमकर तारीफ की थी।

शपथ ग्रहण में पहली पंक्ति में नजर आए थे नीतीश
विपक्ष से अलग रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन देने का फैसला कर नीतीश हाल में भाजपा के करीब आ गए थे। इसकी बानगी तब देखने को मिली, जब कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में उन्हें भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ पहली कतार में जगह दी गई थी।

Home / Political / भाजपा के फिर करीब आए ‘सुशासन बाबू’!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो