scriptदेश के 14वें राष्ट्रपति होंगे रामनाथ कोविंद, आधिकारिक ऐलान थोड़ी देर में | Presidential election counting today Announcement till 5 o'clock | Patrika News
राजनीति

देश के 14वें राष्ट्रपति होंगे रामनाथ कोविंद, आधिकारिक ऐलान थोड़ी देर में

रामनाथ कोविंद को अब तक 3 लाख 69 हजार वोट मिल चुके हैं, जबकि मीरा को 1 लाख 57 हजार वोट मिले हैं। 

Jul 20, 2017 / 04:16 pm

ललित fulara

President Election

President Election

नई दिल्ली। देश के नए राष्ट्रपति के लिए संसद भवन के कमरा नंबर 62 में मतगणना पूरी हो गई। देश के 14 वे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद होंगे। थोड़ी देर में औपचारिक ऐलान किया जाएगा। रामनाथ कोविंद को बहुमत मिला है। कोविंद के जीतने के बाद उनके समर्थकों और परिवार में खुशी की लहर है। 10 अकबर रोड पर स्थित रामनाथ कोविंद के घर पीएम मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहुंचेंगे। गौरतलब है कि 25 जुलाई की सुबह शपथ ग्रहण होगा। 

 पहले दौर की मतगणना के रूझानों के आधार पर सत्तारूढ़ एनडीएम के उम्मीदवार 60683 वोटों के साथ आगे रहे। विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को पहले दौर में 22941 वोट मिल पाए। 

चुनाव परिणामों के अनुसार, विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को आंध्र प्रदेश में एक भी वोट नहीं मिला है। बता दें कि 17 जुलाई को हुए मतदान मे करीब 99 फीसदी वोटिंग हुई थी। राष्ट्रपति पद के लिए सत्तारूढ़ एनडीए की ओर से रामनाथ कोविंद और विपक्ष की ओर मीरा कुमार चुनावी मैदान में हैं। 



सिद्धांत कपूर ने डैडी शक्ति कपूर का बताया घर का सबसे बड़ा क्रिटिक, देखें वीडियो-

उपराष्ट्रपति पद के लिए मतदान 5 अगस्त को
वहीं, उपराष्ट्रपति पद के लिए मतदान 5 अगस्त को होगा। एम. वेंकैया नायडू को एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है। वहीं कांग्रेस समेत 18 विपक्षी दलों के गठबंधन ने इस पद के लिए गोपालकृष्ण गांधी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

23 को प्रणब दा के लिए विदाई समारोह 
संसद के केंद्रीय कक्ष में दोनों सदनों के सांसद 23 जुलाई को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को विदाई देंगे। परंपरा के अनुसार, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन राष्ट्रपति मुखर्जी के लिए एक विदाई भाषण देंगी।

Home / Political / देश के 14वें राष्ट्रपति होंगे रामनाथ कोविंद, आधिकारिक ऐलान थोड़ी देर में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो