scriptपिस्टल खरीदने के लिए गैंगस्टर से कराई लूट | Buy pistol made by gangster robbed | Patrika News
रायपुर

पिस्टल खरीदने के लिए गैंगस्टर से कराई लूट

देवेंद्र नगर स्थित नारायणा अस्पताल के ओएसडी से दिनदहाड़े 12 लाख 77 हजार रुपए की लूट कराने वाला वहीं का सिक्युरिटी इंचार्ज निकला।

रायपुरMar 22, 2015 / 10:54 pm

कंचन ज्वाला

रायपुर. देवेंद्र नगर स्थित नारायणा अस्पताल के ओएसडी से दिनदहाड़े 12 लाख 77 हजार रुपए की लूट कराने वाला वहीं का सिक्युरिटी इंचार्ज निकला। पिस्टल खरीदने का शौक पूरा करने के लिए उसने उत्तरप्रदेश के गैंगस्टर और अपने दोस्तों को बुलाकर लूट करवाई। आईजी जीपी सिंह ने रविवार को मामले का खुलासा किया। ग्राम इछना (यूपी) निवासी आरोपी सिक्युरिटी इंचार्ज अजय मिश्रा, ग्राम दियाछेकवा निवासी पंकज उर्फ गणेश द्विवेदी, बेनीपुरपाली निवासी गैंगस्टर शत्रुघन उर्फ बबलू उर्फ अजय पांडेय, ग्राम केवतरा (बिलासपुर) निवासी ईश्वर उर्फ विक्की सोनी को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीन अन्य आरोपी ग्राम रनिया (यूपी) निवासी सुनील उर्फ हाथी पाठक, ग्राम चौरी निवासी छोटे उर्फ छुटकइयां तिवारी और सुघ्घर सिंह अभी फरार है। आरोपियों के पास से 3 लाख नगद, पिस्टल और बाइक बरामद किया गया है।

पिस्टल के चक्कर में फंसा
घटना के बाद क्राइम ब्रांच की अलग-अलग टीमें आरोपियों की तलाश में लगी थी। अजय मिश्रा पर पहले से संदेह था। कुछ दिन पूर्व अजय रीवा गया, वहां बबलू और गणेश उसे पिस्टल देने आने वाले थे। क्राइम ब्रांच को इसकी भनक लग गई।
पहले अजय को पकड़ा बाद में बबलू और गणेश को हिरासत में ले लिया। इसके बाद अन्य आरोपियों तक पहुंचा जा सका। बबलू के खिलाफ 11 अपराध दर्ज हैं और विक्की जेल जा चुका है। अजय मिश्रा का भी अपराधिक रिकॉर्ड है।

लूटने से पहले बाइक चोरी
24 फरवरी को बबलू और छोटे रायपुर पहुंचे। अजय मिश्रा उन्हें अस्पताल में बने अपने कमरे में लाया। इसके बाद ओएसडी मूर्ति की एक-एक गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी और रैकी करवाया। इसके बाद बबलू और छोटे वापस विक्की के घर मस्तूरी चले गए। वहां अजय पांडेय, छोटे, सुनील और विक्की ने एक मोटरसाइकिल चुराई। उसका नंबर प्लेट बदलकर 26 फरवरी को सुनील, बबलू और छोटे नारायणा अस्पताल पहुंचे और अस्पताल के सामने पान ठेले में खड़े हो गए।

एेसे बनी योजना
आईजी सिंह ने बताया कि अजय अस्पताल में सिक्युरिटी इंचार्ज था। उसका पुराना अपराधिक रिकॉर्ड भी है। वह पिस्टल लेना चाह रहा था, लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे। उसने अपने दोस्त पंकज उर्फ गणेश से संपर्क किया। गणेश ने पिस्टल के एवज में कहीं से मोटी रकम लूटने का इंतजाम करने कहा। अजय ने अपने अस्पताल के चैयरमेन के ओएसडी सीएसएन मूर्ति और जमा होने वाले राशि के बारे में बताया। इसके बाद दोनों ने लूट की योजना बनाई। अजय रायपुर लौट आया। गणेश ने लूट करने के लिए अपने साथी गैंगस्टर बबलू, सुनील उर्फ हाथी, छोटे, सुघ्घर को बिलासपुर भेजा। वहां से ईश्वर उर्फ विक्की के घर मस्तूरी गए। वहां बबूल अपने दोस्त संजय कोल से मिला। इसके बाद सभी ने लूट की योजना बनाई।

Hindi News/ Raipur / पिस्टल खरीदने के लिए गैंगस्टर से कराई लूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो